मानहानि मामले में मिली सजा के खिलाफ अपील करेंगे राहुल गाँधी, कल सूरत जानें की संभावना !

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मानहानि विवाद में अपनी दोषसिद्धि को चुनौती देने के लिए सोमवार को सूरत, गुजरात जाने की संभावना है, जिसमें उन्हें ...

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मानहानि विवाद में अपनी दोषसिद्धि को चुनौती देने के लिए सोमवार को सूरत, गुजरात जाने की संभावना है, जिसमें उन्हें दो साल की जेल की सजा सुनाई गई थी।

एएनआई के अनुसार, गांधी सोमवार को गुजरात जा सकते हैं क्योंकि ‘मोदी उपनाम’ टिप्पणी मानहानि मामले में उनकी दो साल की सजा के खिलाफ सत्र अदालत में अपील की जाएगी। राहुल गांधी को पिछले महीने सूरत की एक अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

बता कि राहुल गाँधी ने सदस्यता रद्द किए जाने के बाद प्रेस कांफ्रेंस भी थी थी जिसमें उन्होंने भाजपा सरकार को कई मुद्दों पर घेरा था। इस दौरान उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मैंने कई बार बोला है कि हिन्दुस्तान में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है. इसके हमें रोज नए-नए उदाहरण मिल रहे हैं. लेकिन मैं सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा। राहुल गांधी ने कहा कि मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है. गांधी किसी से माफी नहीं मांगता।

राहुल गांधी ने कहा कि इन लोगों से मुझे डर नहीं लगता। अगर इनको लगता है कि मेरी सदस्यता रद्द करके, डराकर, धमकाकर, जेल भेजकर मुझे बंद कर सकते हैं, तो उनका यह सोचना गलत है. मैं हिन्दुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ रहा हूं और लड़ता रहूंगा।

राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की मेरी कोई भी स्पीच देख लीजिए, मैंने हमेशा कहा है कि सब समाज एक हैं। नफरत, हिंसा नहीं होनी चाहिए। ये OBC का मामला नहीं है, ये नरेंद्र मोदी और अडानी के रिश्ते का मामला है। भाजपा ध्यान को भटकाने का काम करती है, कभी OBC की बात करेगी, कभी विदेश की बात करेगी।

Related Articles

Back to top button