पंडित नेहरू के जन्म जयंती समारोह पर भाजपा नेताओं की अनुपस्थिति असाधारण – जयराम रमेश

पंडित नेहरू के जन्म जयंती के अवसर पर संसद के सेन्ट्रल हाल में कांग्रेस नेता प्रथम प्रधानमंत्री को पुष्पांजलि अर्पित करने पहुंचे थे लेकिन इस दौरान केंद्र की बीजेपी सरकार का कोई भी मंत्री, यहां तक की राज्यसभा के सभापति और लोकसभा के अध्यक्ष तक भी मौजूद नहीं थे। इस स्थिति के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर आपत्ति जताई है।

14 नवंबर को बाल दिवस और प्रथम प्रधानमंत्री पंडित नेहरू की जयंती के अवसर पर संसद के सेंट्रल हॉल में कांग्रेस के तमाम नेताओं ने उपस्थित होकर दिवंगत पंडित नेहरू को श्रद्धासुमन अर्पित किया। इस दौरान भाजपा का कोई भी नेता इस अवसर पर मौजूद नहीं था। ऐसे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट करके बीजेपी के केंद्रीय मंत्रियों पर नेहरू जयंती समारोह पर अनुपस्थित रहने का आरोप लगाया।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि रविवार को संसद में जवाहरलाल नेहरू जयंती समारोह में केंद्र सरकार का कोई भी मंत्री शामिल नहीं था। राज्यसभा के सभापति और लोकसभा के अध्यक्ष भी अनुपस्थित रहें। कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने इस स्थिति को “असाधारण” बताते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “संसद के सेंट्रल हॉल में जिनके चित्र सुशोभित होते हैं ऐसे लोगों के पारंपरिक जन्म जयंती समारोह में लोकसभा अध्यक्ष, राज्यसभा के सभापति और मंत्रियों की अनुपस्थिति बहुत ही असाधारण है। क्या इससे ज्यादा नृशंस कुछ हो सकता है?”

पंडित नेहरू के जन्म जयंती के अवसर पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य नेताओं ने संसद के सेंट्रल हॉल में जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान भाजपा का कोई भी मंत्री मौजूद नहीं था ऐसे असाधारण दृश्य पर कांग्रेस के राजयसभा सांसद ने ट्वीट करते हुए आपत्ति जताई।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV