उपलब्धि : 70 अरब डॉलर के निवेश के साथ अडानी समूह बनेगा दुनिया की सबसे बड़ी अक्षय ऊर्जा कंपनी…

एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी का अडानी ग्रुप अगले एक दशक में अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में 70 अरब डॉलर का निवेश करेगा। इस निवेश के बाद अडानी समूह दुनिया की सबसे बड़ी अक्षय ऊर्जा कंपनी बन जाएगी।

आपको बता दे की यह बातें अडानी समूह के अध्यक्ष गौतम अडानी ने ब्लूमबर्ग इंडिया इकोनॉमिक फोरम में कहीं। इसके साथ ही अक्षय ऊर्जा क्षेत्र में आगे बढ़ने के बाद और स्वच्छ बिजली का उत्पादन करने की क्षमता अडानी समूह को भारत के अलावा दुनिया के अधिकांश डेटा को वेयरहाउस करने के लिए “ग्रीनेस्ट चॉइस” बना देगी।

अडानी समूह का ध्यान बाधाओं के बावजूद अल्ट्रा-स्पीड 5G सेवाओं, क्वांटम कंप्यूटिंग और क्लाउड स्टोरेज के विस्तार के रूप में डेटा केंद्रों की बढ़ती मांग की देख-रेख करना है. कोविड -19 महामारी के दौरान डिजिटल लेनदेन को भी बड़े पैमाने पर बढ़ावा मिला, जिसने लोगों को घर से काम करने, स्टडी करने और खरीदारी करने के लिए मजबूर किया। इसके साथ स्मार्टफोन के उपयोग में तेजी और सस्ते मोबाइल डेटा टैरिफ के बीच Amazon.com Inc. और Alphabet Inc. के Google जैसी वैश्विक फर्मों को डेटा स्टोरेज सेवाएं देने के लिए भारत में लगातार मांग आ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 2 =

Back to top button
Live TV