देश में 7000 हजार पेट्रोल पंपों पर चार्जिंग स्टेशन लगाएगी BPCL

देशभर में 19,000 से ज्यादा पेट्रोल पंप चलाने वाली भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड ने इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर लोगों के बढ़ते क्रेज को देखते हुए। अपने करीब 7,000 पेट्रोल पंपों पर इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन लगाने का प्लान बनाया है। कंपनी की तरफ से कहा गया है कि, आने वाले कुछ समय में ये सभी चार्जिंग स्टेशन काम करने लगेंगे ।

देशभर में 19,000 से ज्यादा पेट्रोल पंप चलाने वाली भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड ने  इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर लोगों के बढ़ते क्रेज को देखते हुए। अपने करीब 7,000 पेट्रोल पंपों पर इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन लगाने का प्लान बनाया है। कंपनी की तरफ से कहा गया है कि, आने वाले कुछ समय में ये सभी चार्जिंग स्टेशन काम करने लगेंगे ।

इसके साथ ही कंपनी ने कहा, ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए ऑटोमोबाइव कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर रुख कर रही है और लोग भी इसमें अपनी रूची दिखा रहें है। ऐसे में आने वाले समय में देश में इलेक्ट्रिव व्हीकल से जुड़े इकोसिस्टम में तेज ग्रोथ दिखने की उम्मीद है।

आपको बता दे कि अभी हाली में देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की तरफ से भी कहा गया था कि, कंपनी अगले तीन सालों में इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए 10 हजार चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी। साथ ही कंपनी 10,000 ईवी चार्जिंग स्टेशनों का लक्ष्य हासिल करने के लिए अगले 12 महीनों में 2,000 ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV