पंजाब : स्वर्ण मंदिर बेअदवी मामले में सीएम चन्नी ने लोगों से की यह अपील, पढ़े पूरी खबर

स्वर्ण मंदिर में बेअदबी के आरोपी एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के एक दिन बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर का दौरा किया और शांति की अपील की। इसके साथ ही उन्होंने राज्य के लोगों से सभी धर्मों के पूजा स्थलों का "सम्मान और रक्षा" करने को कहा।

स्वर्ण मंदिर में बेअदबी के आरोपी एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के एक दिन बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर का दौरा किया और शांति की अपील की। इसके साथ ही उन्होंने राज्य के लोगों से सभी धर्मों के पूजा स्थलों का “सम्मान और रक्षा” करने को कहा।

इससे पहले रविवार को पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि स्वर्ण मंदिर की घटना की जांच के लिए डीसीपी लॉ एंड ऑर्डर के तहत एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि इस एसआईटी को अगले दो दिनों के भीतर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया गया है।

रंधावा ने कहा कि आरोपी की पहचान नहीं हो पाई है और उसका पोस्टमार्टम किया जा रहा है।  उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के साथ मिलकर काम करेगी।

आपको बता दे कि अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में कथित रूप से बेअदबी की कोशिश के बाद भीड़ ने  एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी। उस व्यक्ति को उस आरक्षित क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश करते देखा गया, जहां गुरु ग्रंथ साहिब का प्रकाश है। पीतल का जंगला फांदकर आरोपी युवक पवित्र ग्रंथ के पास पहुंचने की कोशिश कर रहा था।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV