कौशांबी: दबंगों की अश्लील हरकतों से आहत महिला ने की एसपी कार्यालय में आत्मदाह की कोशिश

कौशांबी. यूपी के कौशांबी में चरवा थाना क्षेत्र की एक महिला ने एसपी कार्यालय में आईजी के पहुंचते ही आत्मदाह का प्रयास किया। वह अपने हाथ में पेट्रोल का बोतल लेकर पहुंची थी। दरअसल महिला लगभग 20 दिन से छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाना में पहुंची थी। महिला का आरोप है कि पुलिस ने उसकी एफआईआर नहीं दर्ज की थी। जिससे महिला ने आत्मघाती कदम उठाया। महिला की हरकत देखकर पुलिस कर्मियों ने बोलत छीन ली। महिला ने आईजी राकेश सिंह की मौजूदगी में घंटे भर तक हंगामा किया। आईजी के रहने की वजह से अफसरों के हाथ-पैर फूले रहे। हालांकि बाद में एएसपी ने घसिटवाते हुए पीड़िता को सरकारी जीप में बैठवाकर महिला थाने भेजवा दिया।

चरवा क्षेत्र की महिला ने बताया कि पड़ोसी दबंग सत्ता दल से ताल्लुक रखते हैं। इसी वजह से उनका हौसला बढ़ा हुआ है। वह कहीं भी आते-जाते वक्त रास्ता रोककर छेड़खानी करते हैं। इसका विरोध करने पर अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने, रेप कर हत्या करने आदि की धमकी देते हैं। उसने बताया कि चार अक्तूबर को बाजार से लौटते वक्त भी रास्ते में रोककर दबंगों ने अश्लील हरकत की थी। मोबाइल से वीडियो बनाया था। उलाहना देने पर आरोपियों के परिजन भी अभद्रता करते हैं।

पीड़िता के मुताबिक दबंगों के आतंक से उसका जीना मुहाल हो गया है। अब वह घर के बाहर निकलने में भी डरने लगी है। पीड़ित महिला का साफ कहना है कि सत्ता का दबाव होने की वजह से बार-बार तहरीर देने के बावजूद पुलिस आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। मामूली धाराओं में उनका एक बार चालान किया गया है। इसी से आहत होकर महिला ने अपनी एक पड़ोसी के साथ बुधवार को एसपी कार्यालय पहुंचकर आत्मदाह करने का प्रयास किया। महिला चीख चीख कर पुलिसकर्मियों से फायदे से मिलने की गुहार लगा रही थी, लेकिन उसकी कोई भी सुनने को तैयार नहीं था। अपर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जबरन उसे घसीटते हुए सरकारी गाड़ी में बैठाया गया। फिर महिला थाने भिजवा दिया गया।

अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह ने बताया कि चरवा थाना क्षेत्र में एक महिला ने दो युवकों पर बाइक से पीछा करते हुए वीडियो बनाने का आरोप लगाया था। इस पर आरोपियों को थाने बुलाया गया था। उनका मोबाइल चेक किया गया लेकिन किसी भी प्रकार का कोई वीडियो नहीं मिला था। महिला ने पुलिस पर आरोप लगाया कि उसकी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। दोबारा तहरीर महिला ने दी थी। इस पर उन लोगों के खिलाफ 151 के तहत कार्रवाई की गई है। आज फिर यह आई हैं जिनकी तहरीर पर कार्रवाई की जाएगी। अपर पुलिस अधीक्षक ने आत्मदाह करने की कोशिश वाली बात को सिरे से खारिज कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + 14 =

Back to top button
Live TV