कामयाबी-नाकामयाबी : STF मेरठ ने पकड़ा 50 हजार का इनामी नोएडा पुलिस की गिरफ्त से पिस्टल छीनकर फरार, एनकाउंटर में पैर में लगी गोली

रिपोर्ट – नरेंद्र प्रताप

नोएडा में वकील की हत्या करने वाला 50 हजार का इनामी संदीप मेरठ एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद हथियार बरामद करते समय संदीप ने नोएडा पुलिस के दरोगा की पिस्टल छीन ली और भाग निकला. नोएडा पुलिस ने संदीप को गोली मारकर फिर से गिरफ्तार किया है. पारिवारिक बंटवारे के विवाद में संदीप ने निशांत को अपने साथियों के साथ मिलकर गोली मारकर खत्म कर दिया था.

वारदात 25 अक्टूबर रात की है जब अधिवक्ता निशांत अपने घर जा रहा था, तभी संदीप ने निशांत को गोली मारकर हत्या कर दी. निशांत और संदीप आपस में चचेरे भाई हैं. हत्याकांड के पीछे पारिवारिक बंटवारे की रंजिश सामने आई है जिसका पुलिस पहले ही खुलासा कर चुकी है. नोएडा फेस टू थाने में हत्या का मुकदमा निशांत के पिता ने दर्ज कराया था.

केस दर्ज होने के बाद से नोएडा पुलिस और मेरठ एसटीएफ इस मामले के आरोपी संदीप की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही थी. संदीप पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था. एसटीएफ मेरठ यूनिट को आज संदीप के बारे में आज पुख्ता जानकारी लगी जिसके बाद जाल बिछाकर उसे मेरठ के खरखौदा कस्बे के बस अड्डे के पास से गिरफ्तार कर लिया गया. यूपी एसटीएफ मेरठ यूनिट के डीएसपी बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि इनामिया बदमाशों की लगातार तलाश की जा रही थी जिनमें से संदीप भी एक था. गिरफ्तारी के बाद संदीप ने पुलिस को बताया कि अगर वह वकील की हत्या नहीं करता तो वकील उसकी हत्या करा देता.

एसटीएफ ने आरोपी संदीप को नोएडा पुलिस के हवाले किया जिसके बाद नोएडा पुलिस उसे हथियार बरामदगी के लिए ले गई. इसी दौरान संदीप ने मौका मिलते ही दरोगा की पिस्टल छीन ली और वह भाग निकला. नोएडा पुलिस की स्क्रिप्ट के मुताबिक बदमाश को पकड़ने के लिए पुलिस को गोली चलानी पड़ी. पुलिस की गोली संदीप के पैर में लगी और वह घायल हो गया है. इस तरह नोएडा पुलिस ने उसे घायल करके फिर से गिरफ्तार कर लिया है. नोएडा पुलिस के डीसीपी सेंट्रल हरीश चंद्र ने आरोपी को पैर में गोली लगने की पुष्टि की है.

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV