50000 से भी कम दाम में ले सकेंगे एप्पल, सैमसंग और लेनोवो के शानदार टैब्स, जानिए बेहतरीन फीचर्स…

डिजाइनिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों द्वारा इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स में टैबलेट को ज्यादा पसंद किया जाता है। वे लोग भी टैब को अधिक तवज्जो देते हैं जो स्केचिंग की काम से जुड़े हुए हैं। कुछ साल पहले काफी आशाजनक लग रहा था कि टैबलेट्स को लेकर कोई बढ़िया इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बाजार में अपनी जगह बना सकेगा। हालांकि इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के बाजार में ऐप्पल, सैमसंग और लेनोवो के ही कुछ मुट्ठी भर उत्पादों ने जगह बनाई।

अब, यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति हैं जो मूवी या टीवी शो देखने के लिए बड़ी स्क्रीन पसंद करते हैं, या यदि आप एक डिज़ाइनर हैं, लेकिन Apple iPad Pro जैसा टैबलेट नहीं खरीद सकते हैं, तो आप कुछ चुनिंदा इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को खरीद सकते हैं जो आपके बजट में भी फिट रहने वाला है। हमने भारतीय बाजार में कुछ बेहतरीन टैबलेट को सूचीबद्ध किया है जिन्हें आप 50,000 रुपये से कम में खरीद सकते हैं।

Samsung Galaxy Tab S7 FE : Samsung Galaxy Tab S7 FE की कीमत केवल वाई-फाई वर्जन के लिए 41,999 रुपये है, जबकि LTE वर्जन 46,999 रुपये से शुरू होता है। टैबलेट 12.4 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है और यह एक octa-core Qualcomm Snapdragon 778G processor द्वारा संचालित है जिसे 6GB तक रैम और 128GB तक की इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के माध्यम से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

Lenovo Tab P11 Pro : Lenovo Tab P11 Pro की भारत में कीमत 44,999 रुपये है और आप इसे Amazon से भी खरीद सकते हैं। यह टैबलेट 11.5 इंच के OLED डिस्प्ले के साथ 500 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। टैबलेट Qualcomm Snapdragon 730G Processor द्वारा संचालित है जिसे 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।

Apple iPad Mini : हाल ही में लॉन्च किया गया Apple iPad Mini 64GB वैरिएंट 46,999 रुपये से शुरू होता है। Apple iPad मिनी Apple के A15 Bionic chipset द्वारा संचालित है, और इसमें एक बिल्कुल नया डिज़ाइन है, जो Cupertino-based iPad Pro और iPad Air लाइन के साथ अधिक इन-लाइन है। आईपैड मिनी 8.3 इंच Liquid Retina display के साथ आता है और एप्पल पेंसिल को सपोर्ट करता है।

Apple iPad Air : चूंकि 50,000 रुपये से कम के अच्छे टैबलेट मिलना मुश्किल है, इसलिए Apple iPad Air (2020), जो कि एक बेहतर पसंद हो सकती है, यह आपको Amazon पर 50,000 रुपये से थोड़े से अधिक कीमत 50,900 रुपये में मिल जायेगा। iPad Air को पिछले साल Apple के A14 Bionic chip के साथ लॉन्च किया गया था और यह 10.9-इंच डिस्प्ले के साथ आता है। टैबलेट ऐप्पल पेंसिल सपोर्ट और टचआईडी के साथ आता है जिसे पावर बटन के अंदर रखा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × three =

Back to top button
Live TV