सेक्सटॉर्शन गैंग का खुलासा, 4 महिलाओ समेत 5 गिरफ्तार

अश्लील वीडियो कॉल पर वीडियो रिकॉर्ड कर लोगो से रंगदारी मांगने वाले गैंग का पुलिस ने खुलासा किया हैं। साइबर सेल और नंद ग्राम पुलिस ने इस गैंग को राजनगर एक्सटेंशन में एक फ्लैट से गिरफ्तार किया है जिसमे 4 महिलाओ समेत 1 शख्स की गिरफ्तारी हुई है।

गाजियाबाद : अश्लील वीडियो कॉल पर वीडियो रिकॉर्ड कर लोगो से रंगदारी मांगने वाले गैंग का पुलिस ने खुलासा किया हैं। साइबर सेल और नंद ग्राम पुलिस ने इस गैंग को राजनगर एक्सटेंशन में एक फ्लैट से गिरफ्तार किया है जिसमे 4 महिलाओ समेत 1 शख्स की गिरफ्तारी हुई है। ये गैंग बड़े ही शतिराना अंदाज में सोशल साइट्स के जरिए लोगों की अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल किया करता था। पुलिस ने गैंग के सरगना सपना और उसके पति योगेश को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में 3 अन्य महिलाओ को भी पकड़ा है जो वीडियो कॉल के दौरान लोगो की अश्लील वीडियो रिकॉर्ड करती थी और फिर उन्हें ब्लैकमेल किया करती थी। इस गैंग से कई मोबाइल, लैपटॉप और बैंक खाते की जानकारी मिली है । 4 बैंक खातों की डिटेल के आधार पर 3 करोड़ 80 लाख के लेन देन कि जानकारी मिली है। छापे के दौरान टीम को कई सेक्स टॉयज और महिलाओ के अंडरगारमेंट्स भी मिले है। जिसे पुलिस ने सबूत के तौर पर सीज किया है। 

एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया है कि ये गैंग stripchat नाम की वेबसाइट के जरिये पहले लोगो को अपना मोबाइल नंबर शेयर औरतें है और फिर उसी फोन से उन्हें सेक्स वीडियो कॉल करने के लिए प्रेरित करते थे। कॉल के दौरान महिलाएं नग्न अवस्था मे होकर वीडियो रिकॉर्ड करती थी और फिर उस वीडियो को उस शख्स को भेज कर उससे वसूली की जाती थी। जिसके लिए उन्होंने फर्जी नाम से कई बैंक खाते खुलवा रखे थे। जिसमे वो ब्लैकमेलिंग के जरिये रकम को डलवाते थे। 

राजकोट पुलिस की जानकारी के बाद खुला गैंग।

इस गैंग का खुलासा गुजरात के राजकोट पुलिस के द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर खुला है राजकोट के रहने वाले एक कारोबारी शीश गैंग ने तकरीबन 80 लाख रुपए की की ठगी की है उस शख्स को इन्होंने इसी वीडियो कॉल के दौरान उसके स्टाइल वीडियो रिकॉर्ड करके उससे यह रकम वसूली थी जिसकी शिकायत राजकोट के ही पुलिस थाने में की गई थी एसपी सिटी ने बताया है कि राजकोट पुलिस की जानकारी के बाद पुलिसिया जांच में ये खुलासा हुआ है।

कॉल के हिसाब से मिलती थी लड़कियों को रकम

सपना द्वारा संचलित इस गैंग में काम करने वाली लड़कियों को कॉल के हिसाब से रकम मिलती थी। ऑडियो कॉल के लिए लड़कियों को 5 हजार मिलते थे जबकि वीडियो कॉल के लिए यही रकम 25 हजार हो जाती थी। सभी लडकियां आसपास के इलाके की रहने वाली है जो इस गैंग में शामिल थी। 

सपना को ऑस्ट्रेलियन नागरिक ने दिया था गैंग चलाने का आइडिया।

गैंग की सरगना सपना गौतम को सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिये ऑस्ट्रेलियन नागरिक सनी से दोस्ती हुई जिसके बाद उसी ने अश्लील वीडियो कॉल के जरिये लोगो को फंसाकर ब्लैकमेल करने का आइडिया दिया था। जिसके बाद सपना ने अपने पति के साथ मिलकर इस गैंग की शुरुआत की थी। अभी तक पुलिस को इनके पास से 8 बैंक खाते मिले है, जिसमें सभी तक 4 बैंक खातों में ही तीन करोड़ 80 लाख रूपए की ट्रांजैक्शन मिली है जबकि बाकी बचे 4 बैंक खातों की जांच चल रही है पुलिस इस मामले में बैंक ट्रांजैक्शन की ट्रेल की भी जांच कर रहे है।

Related Articles

Back to top button
Live TV