शिरोमणि अकाली दल के गठन के 100 वर्ष पूरे, पार्टी संरक्षक प्रकाश सिंह बादल ने बीजेपी को लिया आड़े हाथ..

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने मंगलवार को पंजाब के मोगा में एक भव्य रैली आयोजित करके अपने गठन के 100 साल पूरे होने का जश्न मनाया। एक जनसभा को संबोधित करते हुए, पार्टी संरक्षक एस प्रकाश सिंह बादल ने कहा, “अकाली दल के 100 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाली सभा पंजाबियों की जीवित स्मृति में सबसे बड़ी सभा है।

शिअद और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन अपने एकमात्र प्रदर्शन को दोहराने के लिए पूरी तरह तैयार है। 1996 में संयुक्त प्रयास में जब इसने क्लीन स्वीप किया।” शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर एस बादल ने मोगा में एक रैली में कहा: “इस विधानसभा चुनाव में चार मोर्चे हैं- भाजपा, कांग्रेस, आप और शिअद-बसपा। शिअद और बसपा आपके अपने हैं, बसपा का जन्म पंजाब में हुआ था। शिअद और बसपा आपके संघर्षों को समझें और आपके लिए लड़ें।”

उन्होंने आगे कहा कि क्या भाजपा जिसने काला कृषि कानून बनाया आपके लिए लड़ सकता है…शिरोमणि अकाली दल ने दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का चुनाव जीता है, लेकिन भाजपा शिअद को अध्यक्ष नियुक्त नहीं करने दे रही है क्योंकि केंद्र अपने ही आदमी को पद पर नियुक्त करना चाहता है। वे अकाली दल को कमजोर करना चाहते हैं।”

एसएस बादल ने आगे कहा, “आगामी अकाली-बसपा सरकार सरकारी कर्मचारियों के लिए 2004 पूर्व पेंशन योजना को पुनर्जीवित करने, रेत और शराब माफिया को समाप्त करने, सभी धार्मिक स्थलों के बिजली बिल माफ करने के अलावा फसल क्षति के लिए 50,000 रुपये प्रति एकड़ का फसल बीमा सुनिश्चित करेगी और मुसलमानों और ईसाइयों के लिए कब्रिस्तान सुनिश्चित करें।”

एसएस बादल ने कहा “शिरोमणि अकेले किसानों और गरीबों की पार्टी है। देश के सबसे बड़े किसान नेताओं में से एक, पूर्व सीएम एस प्रकाश एस बादल जी ने बिजली मुक्त बनाकर और अनूठी सामाजिक कल्याण योजनाएं शुरू करके किसानों और वंचित वर्गों की सुविधा की, चाहे वह आटा-दाल, शगुन हो। या वृद्धावस्था पेंशन,”.

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty − five =

Back to top button
Live TV