योगी कैबिनेट की बैठक में 16 प्रस्तावों पर लगी मुहर, कुकरैल वन क्षेत्र में नाइट सफारी को मिली मंजूरी

सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई आज कौबिनेट की बैठक खत्म हो गई है. इस कैबिनेट की बैठक कई प्रस्तावों पर मुहर लगी है. कैबिनेट की बैठक में 16 नए प्रस्तावों को पास किया गया है. इस बैठक में नए जेल मैन्युअल को कैभिनेट की मंजूरी मिली है. रामपुर में नए फायर स्टेशन को मंजूरी मिली है.

Desk: सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई आज कौबिनेट की बैठक खत्म हो गई है. इस कैबिनेट की बैठक कई प्रस्तावों पर मुहर लगी है. कैबिनेट की बैठक में 16 नए प्रस्तावों को पास किया गया है. इस बैठक में नए जेल मैन्युअल को कैभिनेट की मंजूरी मिली है. रामपुर में नए फायर स्टेशन को मंजूरी मिली है. कुकरैल में नाइट सफारी प्रस्ताव को मंजूरी मिली है. नगर विकास के कई प्रस्तावों पर भी मुहर लगी है.

इसी के साथ इस कैबिनेट बैठक में तीन विद्युत कंपनियों को मर्ज किया गया है. साथ ही जवाहरपुर निगम,जल विद्युत निगम का भी विलय किया गया है. मांधाता बाजार नगर पंचायत के गठन को मंजूरी मिली है. मुंगरा बादशाहपुर नगरपालिका के विस्तार को मंजूरी दी गई है.

इस कैबिनेट बैठक में नए जेल मैन्युअल को भी योगी कैबिनेट ने मंजूरी दी गई है. दरअसल ब्रिटिश काल के जेल मैन्युअल को बदलकर नए जेल मैन्युअल को मंजूरी मिली है. 303 रायफल जगह 9MM पिस्टल और कार्बाइन शामिल किए गए. लॉकअप जेल की व्यवस्था समाप्त की गई है. कालापानी की सज़ा के स्थानांतरण की व्यवस्था समाप्त की गई. फैसला लिया गया कि 4 कैटिगरी में जेलों को बांटा जाएगा. महिला बंदियों के लिए मंगल सूत्र और सलवार सूट पहनने की छूट को मंजूरी भी दी गई है. रामपुर में नए फायर स्टेशन को कैबिनेट की मंजूरी दी गई है.

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV