दिल्ली में हर रोज़ 20-25 हज़ार कोविड केस आ सकते हैं- स्वास्थ्य मंत्रालय सूत्र

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। वहीं एक्सपर्ट का कहना है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों की रफ्तार और ज़्यादा बढ़ सकती है। स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक 15 जनवरी तक दिल्ली में हर रोज 20-25 हज़ार तक केस आ सकते हैं। वही स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार दिल्ली में 8 जनवरी के आसपास रोज़ाना 8-9 हजार कोरोना केस आ सकते हैं।

दिल्ली AIIMS में भी कोरोना के मरीज़ों के भर्ती होने की संख्या में इज़ाफ़ा हुआ है। एम्स के सूत्रों के अनुसार AIIMS में बीते दो से तीन दिनों में कोरोना के 50 से ज़्यादा मरीज़ भर्ती हुए हैं। वहीं दिल्ली के अस्पतालों में एक बार फिर स्वास्थ्य कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने के मामले बढ़ना शुरू हो गए है। बीते हफ्तों में दिल्ली के कई बड़े अस्पतालों में कोरोना स्वास्थ्य कर्मियों के संक्रमण के मामले बढ़े हैं। बीते हफ्तों में दिल्ली के सात अस्पतालों में डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना हुआ।

सूत्रों के अनुसार दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में 23, LHMC में 15, राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 05, एम्स ट्रामा में 06, MAMC में 04 , LNJP अस्पताल में 05 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना हुआ। वहीं दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल में 12 डॉक्टरों और तीन स्वास्थ्य कर्मियों को भी कोरोना संक्रमण हुआ। दिल्ली में अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मचारी में फैकल्टी और रेजिडेंट डॉक्टर संक्रमित हुए हैं।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + 9 =

Back to top button
Live TV