2024 चुनाव : दिवंगत कांग्रेस नेता की बेटी ने किया चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान, जानिए कौन हैं वो ?

मुमताज पटेल ने एक कार्यक्रम में कहा कि वह अगले साल चुनाव लड़ेंगी और इसके लिए उनकी तैयारी जारी है.

डिजिटल डेस्क- अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में अब एक साल से भी कम समय बचा है और सभी पार्टियों ने इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी है.वहीं कांग्रेस के दिवंगत नेता अहमद पटेल की बेटी मुमताज पटेल ने 2024 के चुनाव में उतरने का ऐलान किया है।

मुमताज पटेल ने एक कार्यक्रम में कहा कि वह अगले साल चुनाव लड़ेंगी और इसके लिए उनकी तैयारी जारी है. एक कार्यक्रम में मुमताज पटेल ने कहा था कि उनके पिता उनके राजनीति में आने के खिलाफ थे, मुमताज ने अपने पिता के आखिरी दिनों का जिक्र करते हुए कहा कि कोविड महमारी के दौरान चुनाव लड़ने को लेकर एक बार पिता से बातचीत में मैंने इच्छा जताई थी। तब उन्होंने कहा था कि एक महिला के लिए चुनाव जीतना आसान नहीं है, मुमताज ने कहा कि इस बातचीत में हमने उन्हें खो दिया।

मुमताज ने कहा कि निश्चित तौर जहां से पिता संसद में पहुंचे, वहां से वह लड़ना चाहती हूँ आपको बता दे की मुमताज के पिता अहमद पटेल 1977 में इस सीट से जीते थे और कांग्रेस नेतृत्व के नजर में आए थे.भरूच से मुमताज के लिए राह काफी मुश्किल नजर आ रही है. भरूच लोकसभा सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है. और इस सीट पर बीजेपी का 35 सालों से कब्ज़ा है. 1989 में पहली बार बीजेपी ने यहाँ से जीत दर्ज की थी.जिसके बाद वो लगातार जीतती आ रही है. 2019 में यहाँ से बीजेपी नेता मनसुख बसावा ने लगातार छठवीं बार यहाँ से जीत दर्ज की थी.

ऐसे में देखने वाली बात ये होगी क्या मुमताज़ बीजेपी के इस मजबूत किले को भेद पाएंगी। बीजेपी कांग्रेस के साथ इस सीट पर आम आदमी पार्टी की भी नजर है. ऐसे में इंडिया गठबंधन से कौन उम्मीदवार होगा ये भी देखना दिलचस्प होगा। बता दे की मुमताज़ ने चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां तेज़ कर दी है. पिछले दिनों उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष खरगे से मुलाकात की थी.गाँधी पाइवार से भी उनकी काफी नजदीकी है. और वह भरुच के मुद्दों को भी उठा रही है। पिछले दिनों उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की थी. और हाइवे से जुडी मांगों को रखा था. पिछले चुनाव में मुमताज़ ने कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार भी किया था.

Related Articles

Back to top button
Live TV