69, 000 सहायक शिक्षक भर्ती : योगी सरकार का बड़ा फैसला, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की होगी भर्ती

69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती मामले को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने भर्ती प्रक्रिया में आरक्षण विसंगति को दूर करते हुए सभी प्रभावित अभ्यर्थियों की भर्ती करने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि लगभग 6 हजार अभ्यर्थियों की भर्ती की जाएगी। इसके साथ ही 17 हजार शिक्षकों की नई भर्ती भी की जाएगी।

69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती मामले को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने भर्ती प्रक्रिया में आरक्षण विसंगति को दूर करते हुए सभी     प्रभावित अभ्यर्थियों की भर्ती करने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि लगभग 6 हजार अभ्यर्थियों की भर्ती की जाएगी। इसके साथ ही 17 हजार शिक्षकों की नई भर्ती भी की जाएगी।

इससे पहले कल 69, 000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले को लेकर आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थीयों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी यह मुलाकात आरक्षण की विसंगति को लेकर हुई थी। जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने बेसिक शिक्षा विभाग को इस मामलें में  त्वरित न्यायसंगत समाधान के निर्देश दिए थे।

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश में पिछले साल बेसिक शिक्षा विभाग ने 69000 शिक्षकों की भर्ती की थी. जिसमें आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों ने आरोप लगाते हुए कहा था कि ओबीसी वर्ग को इस भर्ती में 27 फीसदी की जगह 4 फीसदी से भी कम आरक्षण दिया गया है। एससी वर्ग के अभ्यर्थियों का कहना है कि उनके साथ भी ऐसा ही हुआ। जिसके बाद भर्ती में जांच की मांग को लेकर ओबीसी और एससी वर्ग के अभ्यर्थी लगातार विरोध कर रहे थे।

Related Articles

Back to top button