हार के बाद BJP में रार! Sangeet Som के आरोपों पर बालियान ने गृह मंत्री शाह को लिखा पत्र, कर दी ये बड़ी मांग…

हाल ही में चुनाव परिणाम आने के बाद संगीत सोम ने संजीव बालियान पर विदेशों में जमीनों की खरीद-फरोख्त से जुड़े गंभीर आरोप लगाए थे।

हालिया चुनाव में यूपी के अंदर मिली हार के बाद बीजेपी में कलह तेज होती नजर आ रही है। इस बार के लोकसभा चुनाव के परिणाम में BJP का प्रदर्शन वैसा नहीं था, जैसा पार्टी के नेता दावा करते आ रहे थे। जिसको लेकर एक तरफ पार्टी के शीर्ष नेता डैमेज कन्ट्रोल में लगे हैं तो दूसरी तरफ पार्टी के ही कुछ दिग्गज नेता एक दूसरे पर हार को लेकर आरोप-प्रत्यारोप लगाने का सिलसिला जारी किए हुए हैं।

इसी क्रम में अब बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान का नाम भी आजकल चर्चाओं का विषय बना हुआ है। पिछले कुछ दिनों से दोनों नेताओं के बीच जारी इस लड़ाई ने शनिवार यानी 22 जून को अलग मोड़ ले लिए है। दरअसल, बीजेपी नेता संजीव बालियान ने अब इस पूरे मामले पर गृह मंत्री अमित शाह को एक चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों की सीबीआई से जांच करवाने की मांग की है।

आखिर क्या है ये पूरा मामला?

बता दें, हाल ही में चुनाव परिणाम आने के बाद संगीत सोम ने संजीव बालियान पर विदेशों में जमीनों की खरीद-फरोख्त से जुड़े गंभीर आरोप लगाए थे। उनके इन्हीं आरोपों के चलते पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने निष्पक्ष जांच की मांग उठाई है। साथ ही उन्होंने इन आरोपों के पीछे छिपे षडयंत्रकारियों का चेहरा भी बेनकाब करने का दावा किया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संजीव बालियान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी में लिखा है कि, “नरेंद्र मोदी जी लगातार तीसरी बार विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री चुने जाने पर आपको हार्दिक बधाई। यह विजय प्रधानमंत्री के आदर्शों एवं सांस्कृतिक व सामाजिक मूल्यों के प्रति उनकी सत्यनिष्ठा, देश को विश्व में सर्वोच्च स्थान पर ले जाने हेतू उनकी कर्तव्यनिष्ठा, शोषित वर्गों व माताओं-बहनों के उत्थान के प्रति उनके निरंतर प्रयासों एवं युवाओं के स्वर्णिम भविष्य के प्रति उनके समर्पण की ही परिचायक है। विकास की इस महायात्रा में आपके साथ चलने का सौभाग्य मुझे भी मिला, इसके लिए मैं सदैव ऋणी व आभारी रहूंगा।”

उन्होंने चिट्ठी में आगे लिखा, “जैसा कि आपको विदित ही है कि मैं विगत 10 वर्षों से पश्चिम उत्तर प्रदेश के उस मुजफ्फरनगर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता आया हूं। जहां पर साल 2014 से पूर्व अपहरण, लूट, फिरौती, रंगदारी, हत्या आदि की खबरों से समाचार पत्र रंगे रहते थे। जहां मेरठ से रुड़की के बीच शाम के समय के बाद यात्रियों को अपने वाहन को रोकने में भी डर लगता था। वहां प्रधानमंत्री के विकास के मंत्र ने मुझे उस भयमुक्त मुजफ्फरनगर को विकास की ओर ले जाने की प्रेरणा दी।”

Related Articles

Back to top button