BREAKING NEWS: लोकसभा में Rahul Gandhi होंगे नेता प्रतिपक्ष, केसी वेणुगोपाल ने किया ऐलान

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस नेता और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की जानकारी दी।

2024 लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के रूप में राहुल गांधी को चुना गया है। इंडिया गठबंधन ने मंगलवार यानी 25 जून को उनके नाम पर मुहर लगाया है। इस मामले पर पूरी जानकारी कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दी है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि सांसद राहुल गांधी को लोकसभा में एलओपी यानी की नेता प्रतिपक्ष नियुक्त किया गया है।

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर मंगलवार को इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठक हुई। जिसमें राहुल को नेता प्रतिपक्ष बनाने को लेकर चर्चा हुई थी। इस दौरान सर्वसम्मति से उनको नेता प्रतिपक्ष चुना गया।

केसी वेणुगोपाल ने दी जानकारी

मंगलवार रात प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस नेता और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की जानकारी दी। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने पार्टी के इस फैसले के बारे में सूचित करते हुए लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब को पत्र भेज दिया गया है।

बता दें, पिछले लम्बे समय से कांग्रेस के अंदर इस बात की चर्चा ने जोर पकड़ा हुआ था। बीच बीच में भी अक्सर राहुल को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की मांग उठती रही है। जिसके बाद 18वीं लोकसभा में कार्यकर्ताओं ने उनसे इस बात की अपील भी की थी।  

Related Articles

Back to top button