बच्चों ने चलाई गाड़ी तो…पिता के खिलाफ होगी कार्रवाई, देने होंंगे इतने हजार जुर्माना…

राजधानी लखनऊ ट्रैफिक पुलिस अब विशेष अभियान चलाएगी. ऐसे में स्कूलों और चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस विशेष अभियान चलाई है. 18 साल से कम उम्र के बच्चों पर होगी कार्रवाई. बच्चों के बाइक, कार चलाते मिले तो एक्शन होगा. पुलिस ऐसे बच्चों के पिता के खिलाफ दर्ज केस करेगी.

Lucknow : राजधानी लखनऊ ट्रैफिक पुलिस अब विशेष अभियान चलाएगी. ऐसे में स्कूलों और चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस विशेष अभियान चलाई है. 18 साल से कम उम्र के बच्चों पर होगी कार्रवाई. बच्चों के बाइक, कार चलाते मिले तो एक्शन होगा. पुलिस ऐसे बच्चों के पिता के खिलाफ दर्ज केस करेगी. आज से इस विशेष चेकिंग अभियान की शुरुआत हुई है. आज से ट्रैफिक पुलिस इस विशेष चेकिंग अभियान की कर रही शुरुआत. लगातार बढ़ रहे हादसों और हादसों में लोगों की जान जा रही. जिसे लेकर ट्रैफिक विभाग ने लिया फैसला.

आपको बता दें कि राजधानी लखनऊ में ट्रैफिक पुलिस की अब चौक चौराहों पर कम उम्र के बच्चों पर कड़ी नजर रहेगी. ट्रैफिक पुलिस ने कम उम्र के बच्चों पर ही नही अब उनके पिता पर भी कार्रवाई होगी. ट्रैफिक पुलिस ने एसी सख्त कदम उठाई है. बिना ड्राइविंग लाइसेंस के नाबालिक गाड़ी यदि करेगा ड्राइव तो 12 महीने के लिए वाहन भी भी ट्रैफिक पुलिस करेगी सीज.

ऐसे में अब मां-बाप यदी अपने छोटे बच्चों को बाईक या कार चलाने देते है तो सावधान हो जाए. क्योंकि अब ट्रैफिक पुलिस तमाम स्कूलों और चौराहों पर विशेष अभियान चलाएगी. 18 साल से कम उम्र के बच्चे यदि बाइक और कार चलाते मिले तो होगा एक्शन. नाबालिक ने चलाई गाड़ी तो सजा अभिभावकों को भुगतनी पड़ेगी. पुलिस ऐसे बच्चों के पिता के खिलाफ दर्ज करेगी मुकदमा और 25000 का जुर्माना भी वसूला जायेगा.

Related Articles

Back to top button