India Vs Zimbabwe 2nd T-20: अभिषेक शर्मा के शतक के बाद गेंदबाजों के सामने ढेर हुआ Zimbabwe

भारत के तरफ से उसके तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और आवेश खान ने 3-3 विकेट चटकाएं। वहीं, इस मुकाबले में स्पिनर्स का भी अलग ही जलवा नजर आया।

जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए एक उम्दा पारी खेली है। इसी के साथ रविवार यानी 7 जुलाई को दूसरा T-20 मुकाबला जीत लिया है। भारत ने कुल 100 रनों के अंतर् से ये मैच अपने नाम कर लिया है। हालांकि, इससे पहले वाले मैच में जिम्बाब्वे ने भारत को हराते हुए 13 रनों से जीत दर्ज की थी। इसी के साथ अब टीम इंडिया और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की यह सीरीज अब 1 -1 से बराबरी पर आ गई है।

अभिषेक शर्मा के सतकिय पारी ने जीता सबका दिल

दरअसल, आज के मुकाबले में अभिषेक शर्मा ने जबरदस्त प्रदर्शन दिखाते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान निभाया है। उन्होंने 47 गेंदों पर 100 रनों की शतकीय पारी खेलते हुए सबका दिल जीत लिया। उनके इसी प्रदर्शन के चलते भारतीय टीम ने ज़िम्बाम्बे को कुल 235 रनों का टारगेट दिया। जिसके जवाब में जिम्बाब्वे के खिलाड़ी मात्र 134 रन बनाकर ऑल आउट हो गए।

भारतीय गेंदबाजों के सामने जिम्बाम्बे हुआ ढेर

गेंदबाजी की बात करें तो भारत के तरफ से उसके तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और आवेश खान ने 3-3 विकेट चटकाएं। वहीं, इस मुकाबले में स्पिनर्स का भी अलग ही जलवा नजर आया। भारत के स्पिनर गेंदबाज रवि बिश्नोई ने टीम के लिए 2 विकेट झटके तो वॉशिंगटन सुंदर ने 1 विकेट अपने नाम किया।

जिम्बाब्वे के तरफ से इन खिलाडियों ने बनाए रन

वहीं, जिम्बाब्वे के तरफ से वेस्ली मधेवेरे ने सबसे ज्यादा मात्र 43 रन बनाए। ब्रायन बेनेट 26 तो ल्यूक जोंगवे सर्वाधिक 33 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसी के साथ जिम्बाब्वे की पारी 19वें ओवर में 134 रनों पर समाप्त हो गई। अब इस सीरीज का तीसरा मैच इसी मैदान पर बुधवार को खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button