NEET पर अगली सुनवाई गुरुवार को होगी, सुप्रीम कोर्ट ने CBI से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

CJI ने कहा कि हम इस मामले में स्पष्टता चाहते है. क्या टेलीग्राम,व्हाट्सएप पर पेपर लीक हुआ. परीक्षा रद्द अंतिम उपाय होना चाहिए.

दिल्ली- NEET परीक्षा मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. NEET परीक्षा में गड़बड़ी पर CJI की ओर से टिप्पणी हुई.NEET मामले पर CJI ने कहा कि हम इस मामले में स्पष्टता चाहते है. क्या टेलीग्राम,व्हाट्सएप पर पेपर लीक हुआ. परीक्षा रद्द अंतिम उपाय होना चाहिए. गड़बड़ी करने वालों की पहचान जरुरी है. केंद्र सरकार ने इस पर क्या कदम उठाए?

ये कोर्ट की तरफ से कहा गया. फायदा उठाने वालों की पहचान जरूरी है.कितने छात्रों ने लीक का फायदा लिया. केंद्र सरकार ने इसके लेकर क्या किया.

इसी के साथ सुप्रीम कोर्ट में NEET पर अगली सुनवाई गुरुवार को होगी.सुप्रीम कोर्ट ने 10 जुलाई तक जांच रिपोर्ट मांगी है. CBI जांच की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करेगी. इसी के साथ सुप्रीम कोर्ट ने CBI से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है. NTA, केंद्र से सभी सवालों पर जवाब मांगा है.

क्या था मामला?

बता दें कि चार जून को नीट यूजी परीक्षा का परिणाम सामने आने के बाद से ही अभ्यर्थ‍ियों में खलबली मची हुई है. रिजल्ट देखने के बाद 67 टॉपर्स और एक ही सेंटर से 8 टॉपर का नाम लिस्ट में देखने के बाद छात्रों को परीक्षा में धांधली का संदेह था. इसके बाद छात्रों ने सड़कों से लेकर सोशल मीडिया पर एनटीए के खिलाफ जांच की मांग उठाई थी. सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं दायर की गईं थी.

Related Articles

Back to top button