सरकार के बजट से कोई आश्वासन नहीं, देश के अहम मुद्दे गायब :- अखिलेश यादव

केंद्र सरकार के 23 जुलाई को बजट पर हर विपक्षी दल सवाल उठा रहा है, सरकार जहाँ एक तरफ अपने बजट को आम जनमानस को समर्पित बता रहा है तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष बजट को मात्र सरकार के हित में समर्पित बता रहा है। इसी पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने विपक्ष पर हमलावर होते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी।

आज मोदी सरकार (3.0) ने अपना बजट पेश किया जिसे सरकार की तरफ से जनता को समर्पित बजट कहकर सामने लाया गया लेकिन विपक्ष इस बजट पर जनता के हित में न बताकर, कुछ विशेष दर्जे के लोगों के हितों में पेश किया जाने वाला बजट बता रही है।

बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी की बजट कहीं चर्चा नहीं

इसी क्रम मे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी बजट के समक्ष अपनी प्रतिक्रिया दी, उन्होंने कहा कि जिस तरह 10 साल से इस सरकार ने बजट में आम जनमानस से जुड़े किसी भी मुद्दे पर कोई काम नहीं किया है, उसी तरह से यह कहने में कोई संदेह नहीं की मोदी सरकार के दौरान 11 वें साल का यह बजट भी देश की समस्याओं से परे होगा। उन्होंने इसके साथ ही कहा की देश में बेरोजगारी ,महंगाई, किसानो की समस्याओं से जुडी कोई बात ही नहीं की जाती है।

डिंपल ने भी महंगाई पर उठाये सवाल

मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव ने भी सरकार के बजट पर सवाल उठाया, उन्होंने कहा सरकार ने बजट में महिला सुरक्षा से जुडी कोई बात तक रखना सही नहीं समझा। इसके साथ ही उन्होंने सरकार पर बढ़ती महंगाई को नजरअंदाज करने के आरोप लगाए।

Related Articles

Back to top button