UP PCS J 2022: मुख्य परीक्षा में कॉपी अदला-बदली को लेकर आयोग ने संशोधित परिणाम किए जारी, 5 नए अभ्यर्थी सफल घोषित

UP PCS J 2022 की मुख्य परीक्षा में कॉपियों की अदला बदली मामले में एक बड़ा अपडेट सामने आया है। लोक सेवा आयोग ने संशोधित परिणाम जारी किए हैं, जिनमें 5 नए अभ्यर्थी सफल घोषित हुए हैं। दरअसल, परीक्षा में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की आशंका जताई गई थी, जिसको लेकर हाई कोर्ट में सुनवाई चल रही है। वहीं अब आयोग ने संशोधित परिणाम जारी किए हैं।

आयोग ने मानी कॉपी बदलने की बात

UP PCS J 2022 के अभ्यर्थी श्रवण पांडेय ने बड़े पैमाने पर गड़बडी की आशंका जाहिर करते हुए अपनी रिट को जनहित याचिका में तब्दील करने की मांग की है। वहीं श्रवण की याचिका के बाद हाईकोर्ट में दाखिल जवाब में आयोग ने क़रीब 50 अभ्यर्थियों के मुख्य परीक्षा की कापियों के बदले जाने की बात स्वीकार की थी, जिसके बाद आयोग ने मुख्य परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को अपनी कापियों को देखने का अवसर दिया था। ऐसे में अब आयोग ने मुख्य परीक्षा में 5 नए अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है।

नए अभ्यर्थियों में श्रवण पांडेय भी शामिल

UP PCS J 2022 के संशोधित परिणाम में श्रवण पांडेय भी सफल अभ्यर्थियों की लिस्ट में शामिल हैं। वहीं अब 5 नए सफल अभ्यर्थियों का इंटरव्यू कराया जाएगा। फिलहाल, इलाहाबाद हाईकोर्ट में मामले को लेकर श्रावण पाण्डेय की याचिका पर सुनवाई चल रही है। ऐसे में आयोग के संशोधित परिणाम के बावजूद अंतिम निर्णय हाई कोर्ट के फैसले पर निर्भर करेगा।

Related Articles

Back to top button