मंगलवार को वाराणसी में आयोजित होगा रोजगार मेला, देश-विदेश में नौकरी करने का मिलेगा मौका

योगी सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान करने के मकसद से वाराणसी के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में मंगलवार को रोजगार मेले का आयोजन करा रही है।

मिशन रोजगार के तहत मंगलवार को यूपी के वाराणसी में व्यापक स्तर पर रोजगार मेले का आयोजन होने जा रहा है।इस रोजगार मेले में युवाओं को विदेश में नौकरी पाने का अवसर मिलेगा। दरअसल योगी सरकार युवाओं को उनके टैलेंट के मुताबिक नौकरी दिलाने के लिए राष्ट्रीय और बहुराष्ट्रीय कंपनियों को पूर्वांचल तक लेकर आ रही है। इसके लिए वाराणसी के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में 27 अगस्त को लगने वाले रोजगार मेले में मंगलवार को भी रोजगार संगम पोर्टल rojgaarsangam.up.gov.in पर पंजीयन कराके अभ्यर्थी मेले में सम्मिलित हो सकते हैं।

देश-विदेश में नौकरी पाने का मौका

योगी सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान करने के मकसद से वाराणसी के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में मंगलवार को रोजगार मेले का आयोजन करा रही है। ऐसे में रोजगार मेला प्रभारी दीप सिंह ने बताया कि रोजगार मेले में 9 से अधिक बहुराष्ट्रीय व राष्ट्रीय कंपनियां शामिल होंगी। इस दौरान भारत सरकार की उपक्रम स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर युवाओं को देश-विदेश में नौकरी पाने का मौका प्रदान करेगी। इसके अलावा क्यूस कॉर्प लिमिटेड, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक, जनकल्याण ट्रस्ट, गुडविल इंडिया मैनेजमेंट कंपनी ऑफ़ ग्रुप, खेतिहर ऑर्गेनिक सलूशन, गीगा कॉर्पसोल, कहरवार एडुकेयर आदि कंपनियां भी शामिल होगीं। मेला प्रभारी ने बताया कि पोर्टल पर लगभग 200 युवाओं ने रोज़गार मेले में प्रतिभाग करने के लिए पंजीकरण करा लिया है। आज ये संख्या और बढ़ने की पूरी सम्भावना है।

मंगलवार को भी करा सकते हैं पंजीकरण

रोजगार मेला प्रभारी ने बताया कि मंगलवार को आयोजित होने वाले रोजगार मेला में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को रोजगार संगम पोर्टल पर पंजीयन कराना आवश्यक है। मेले के आयोजन वाले दिन मंगलवार को भी युवा पंजीकरण कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button