Mayawati on Arvind Kejriwal: चुनावी चाल व राजनीतिक पैंतरेबाजी… केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान से भड़की मायावती

दिल्ली में नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग गई है. अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी. आम आदमी पार्टी...

Mayawati on Arvind Kejriwal: दिल्ली की सियासत में आज बड़ा फेरबदल हो गया है. दिल्ली में नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग गई है. अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी. आम आदमी पार्टी के विधायकों ने आतिशी के नाम पर सहमति दी है. इसके बाद से ही अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेताओं की प्रतिक्रिया आनी भी शुरू हो गई है. इस बीच, बसपा सुप्रीमो मायावती ने अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे पर कई सवाल उठाए हैं.

केजरीवाल का राजनीतिक पैंतरेबाजी

दरअसल मायावती ने ‘एक्स’ पर लिखा, “श्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली के सीएम पद से अब इस्तीफा देना वास्तव में जनहित/जनकल्याण से दूर इनकी चुनावी चाल व राजनीतिक पैंतरेबाजी, किंतु उनके लंबे समय तक जेल में रहने के कारण दिल्ली की जनता ने जो अनगिनत असुविधाएं व समस्याएं झेलीं हैं उसका क्या? उसका हिसाब कौन देगा?”

सत्ता व विपक्ष के बीच राजनीतिक लड़ाई

इसके साथ ही मायावती ने कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा हैं.. मायावती ने लिखा, “सत्ता व विपक्ष के बीच राजनीतिक लड़ाई शत्रुता स्तर तक कटू नहीं हो तो बेहतर ताकि उससे देश व जनहित प्रभावित ना हो। बीएसपी की यूपी सरकार को भी ऐसे दिन देखने पड़े जब केंद्र की कांग्रेसी सरकार ने जेवर एयरपोर्ट व गंगा एक्सप्रेस-वे पर भी रोड़े अटकाए और जनहित व विकास को बाधित किया।”

कालकाजी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं आतिशी

बता दें कि आतिशी फिलहाल दिल्ली के कालकाजी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. उनके पास दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग के साथ-साथ पीडब्ल्यूडी, संस्कृति और पर्यटन मंत्री के रूप में काम कर रही हैं. आतिशी को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का खास माना जाता है. अब वो केजरीवाल की जगह दिल्ली की नई सीएम बनने वाली हैं.

Related Articles

Back to top button