Uttar Pradesh: प्रदेश पर भारी हैं 48 घंटे ! मौसम विभाग की चेतावनी, लखनऊ समेत इन जिलों में अलर्ट

भारी बारिश के साथ-साथ वज्रपात की भी संभावना जताई गई है। लखनऊ, अयोध्या, रायबरेली, प्रयागराज, कन्नौज, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, बाराबंकी..

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, 20 से अधिक जिलों में मूसलधार बारिश का पूर्वानुमान है। इसी वजह से प्रयागराज, प्रतापगढ़, मिर्जापुर, सोनभद्र, बहराइच समेत अन्य जिलों में 1 से 8वीं क्लास तक के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

दो से तीन दिनों तक भारी बारिश

वही चक्रवाती तूफान ‘यागी’ के चलते राज्य में दो से तीन दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है। बुधवार को कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो से तीन दिन में प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, रायबरेली, चित्रकूट, कानपुर, कानपुर देहात, अमेठी, सुल्तानपुर, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर, बांदा, मुरादाबाद, अमरोहा, बिजनौर और रामपुर जैसे जिलों में बारिश हो सकती है।

भारी बारिश के साथ-साथ वज्रपात

इसके साथ ही भारी बारिश के साथ-साथ वज्रपात की भी संभावना जताई गई है। लखनऊ, अयोध्या, रायबरेली, प्रयागराज, कन्नौज, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, बाराबंकी, बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, फतेहपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, भदोही, जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, सोनभद्र, गाजीपुर, प्रतापगढ़, चंदौली, मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा और रामपुर जिले के आसपास वज्रपात की आशंका है।

बता दें कि राज्य में हो रही भारी बारिश के कारण कई क्षेत्र बाढ़ से प्रभावित हैं, और नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है। गंगा, यमुना, घाघरा जैसी नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं, जिससे तटीय क्षेत्र बाढ़ की चपेट में हैं।

Related Articles

Back to top button