ED Raid in Meerut: देश के सबसे बड़े एक्सपोर्टर के यहां ED की रेड, मेरठ समेत कई जगहों पर छापा

शारदा एक्सपोर्ट, जो देश के बड़े एक्सपोर्टर्स में से एक है. शारदा एक्सपोर्ट का 100 से ज्यादा देशों में कारपेट और लकड़ी का फर्नीचर एक्सपोर्ट...

ED Raid in Meerut: उत्तर प्रदेश के मेरठ में तीन जगहों पर देर रात ईडी ने बड़ी कार्रवाई की. ये कार्रवाई रियल स्टेट कंपनी पर की गई हैं.. जिसमें निवेशकों के साथ 636 करोड़ रुपये की ठगी की गयी थी.

लग्जरी फ्लैट का सपना दिखाकर ठगी

दरअसल शारदा एक्सपोर्ट के मालिकों पर लग्जरी फ्लैट के नाम पर निवेशकों के साथ 636 करोड़ रुपये की ठगी का आरोप है. साथ ही ये भी आरोप है कि उन्होंने निवेशकों से पैसे लेने के बाद प्रोजेक्ट की जमीन बेच दी. दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) में हैसिंडा नामक रियल स्टेट कंपनी हैं.. जिसका संचालन आदित्य और आशीष गुप्ता चलाते हैं.. उन दोनों के खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं. मार्च 2024 में उच्च न्यायालय ने इसे ठगी का “क्लासिक केस” बताया था. इसके साथ ही हैसिंडा का ड्रीम प्रोजेक्ट लोट्स-300 था, जिसमें निवेशकों को लग्जरी फ्लैट का सपना दिखाया गया था. उसके बाद उनके साथ ठगी की जाती थी. इस मामले में नोएडा प्राधिकरण की भी गंभीर भूमिका सामने आई है. ईडी ने मेरठ में तीन स्थानों पर देर रात तक छापेमारी की..

100 से ज्यादा देशों में एक्सपोर्ट का काम

आपको बता दें कि शारदा एक्सपोर्ट, जो देश के बड़े एक्सपोर्टर्स में से एक है. शारदा एक्सपोर्ट का 100 से ज्यादा देशों में कारपेट और लकड़ी का फर्नीचर एक्सपोर्ट का काम है.. उनके मालिक जितेंद्र गुप्ता के साकेत स्थित घर पर मंगलवार को ईडी ने छापेमारी की. जांच के सिलसिले में साकेत स्थित आवास के अलावा रेलवे रोड पर स्थित कोल्ड स्टोर और रिठानी तथा गगोल रोड पर फैक्टरी में भी कार्रवाई की गई.

Related Articles

Back to top button