IND vs BAN: पहले टेस्ट मैच में हसन महमूद ने भारतीय सरजमीं पर रचा इतिहास, बांग्लादेश के बने पहले खिलाड़ी

पहले टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जड़ेजा की पारी से स्कोरबोर्ड पर 376 रन लगा दिए।

भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेशी खिलाड़ी हसन महमूद ने शानदार गेंदबाजी की। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हसन ने भारतीय सरजमीं पर एक नया कीर्तिमान गढ़ दिया है। उन्होंने वह कारनामा कर दिखाया है जो अभी तक किसी भी बांग्लादेशी क्रिकेटर ने भारत में नहीं किया था।

मुश्किलों में भारतीय पारी को डाला

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जड़ेजा की पारी से स्कोरबोर्ड पर 376 रन लगा दिए। इस दौरान हसन महमूद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी में डाल दिया। उन्होंने शुरूआत में ही कप्तान रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली और शुभमन गिल को आउट करके पारी को मुश्किलों में डाल दिया था।

5 विकेट हॉल लेने वाले पहले खिलाड़ी बने

बांग्लादेश के गेंदबाज हसन महमूद ने पहले टेस्ट मैच में कुल पांच विकेट हासिल किए। उन्होंने जसप्रीत बुमराह का विकेट निकालकर इतिहास रच दिया। दरअसल, भारतीय सरजमीं पर 5 विकेट हॉल लेने वाले बांग्लादेश के पहले गेंदबाज बन गए। आपको बता दें उन्होंने मैच की पहली पारी में हसन ने 22.2 ओवर में 83 रन देकर 5 विकेट निकाले। इससे पहले बांग्लादेश के गेंदबाज अबू जायद ने साल 2019 में 108 रन देकर 4 विकेट निकाले थे।

भारतीय सरजमीं पर सर्वाधिक विकेट लेने वाले बांग्लादेश के गेंदबाज

हसन महमूद- 5/83- चेन्नई, 2024
अबू जायद- 4/108- इंदौर, 2019
तस्कीन अहमद- 3/55- चेन्नई, 2024
अल-अमीन हुसैन- 3/85- कोलकाता, 2019
इबादत हुसैन- 3/91- कोलकाता, 2019

Related Articles

Back to top button