नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी कॉल सेंटर का पुलिस ने किया भंडाफोड़, महिला समेत पांच आरोपी गिरफ्तार

नोएडा पुलिस के मुताबिक आरोपियों के द्वारा शिप में नौकरी दिलाने के नाम एक फर्जी कॉल सेंटर चलाया जा रहा था।

उत्तर प्रदेश में इन दिनों नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का मामला आए दिन सामने आ रहा है। इसी बीच शनिवार को एक मामला फिर से सामने आया है। जिसका नोएडा पुलिस ने भंडाफोड़ किया। इस दौरान पुलिस ने ठगी करने वाले 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है।

फर्जी कॉल सेंटर का किया भंडाफोड़

दरअसल, ठगी के पूरे मामले का खुलासा नोएडा के सेक्टर 58 थाना पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों के द्वारा शिप में नौकरी दिलाने के नाम एक फर्जी कॉल सेंटर चलाया जा रहा था। इस दौरान उनके द्वारा नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी वेबसाइट, फेसबुक, इंस्टाग्राम के जरिए लोगों को अपने जाल में फंसाया जा रहा था। आरोपियों ने लोगों को फर्जी लेटर बनाकर मेडिकल कारने और एसटीसीडब्ल्यू, एस आई डी, सीडीसी,के नाम पर बेरोजगार युवाओं से पैसे वसूले जाते थे।

महिला समेत 5 आरोपी गिरफ्तार

बता दें ठगों के द्वारा एक बेरोजगार युवा से नौकरी के नाम पर 50 हजार रुपए तक वसूले जा रहे थे। इस दौरान पुलिस ने गिरोह के संचालक अंकित और एक महिला के समेत कुल 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस को ठगों के कब्जे से भारी मात्रा में इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण और फर्जी दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। ठगों द्वारा विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग रकम वसूले जाते थे फिलहाल, पुलिस ने सभी ठगों को गिरफ्तार जेल भेजकर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button