मथुरा के प्राचीन बद्रीनाथ मंदिर में मूर्तियां खंडित मिली, श्रद्धालुओं में काफी आक्रोश, जांच में जुटी पुलिस

मंदिर की मूर्तियां क्षतिग्रस्त होने की वजह से श्रद्धालुओं की भावना आहत हुई है। वहीं हिंदूवादी कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश है।

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां प्राचीन बद्रीनाथ मंदिर में स्थापित शिव परिवारों की मूर्तियों को भू माफियाओं ने तोड़ दिया है। वहीं इस घटना की जानकारी स्थानीय निवासियों को हुई तो लोगों का जमावड़ा लग गया। इस दौरान पुलिस को जानाकीर मिली तो मौके पर पहुंच कर तफ्तीश में जुट गई।

भूमाफियाओं ने की मंदिर कब्जाने की कोशिश

दरअसल, मथुरा जिले के थाना कोतवाली के भूतेश्वर मंदिर के पास एक प्राचीन बद्रीनाथ मंदिर है। जिसको रात में भू माफियाओं के द्वारा मंदिर की खुदाई की गई। जिसकी वजह से मूर्तियां खंडित हो गई। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि प्राचीन बद्रीनाथ मंदिर में भू माफियाओं ने मंदिर पर कब्जा करने की कोशिश की। जिसको लेकर उनके द्वारा मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। वहीं इस घटना की जानकारी तब हुई जब सुबह दर्शन करने के लिए श्रद्धालु मंदिर गए। इस दौरान मंदिर के दरवाजे का ताला बंद था और मूर्तियां टूटी हुई मिली। साथ ही मंदिर की पुजारी भी गायब मिला।

सीएम योगी के आदेशों की उड़ रही सरेआम धज्जियां

मंदिर की मूर्तियां क्षतिग्रस्त होने की वजह से श्रद्धालुओं की भावना आहत हुई है। वहीं हिंदूवादी कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश है। इस दौरान हिंदूवादी कार्यकर्ता संजय हरियाणा ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशों का माफियाओं द्वारा सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। माफियाओं ने मंदिर को भी नहीं छोड़ा। फिलहाल, मामले में पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।

Related Articles

Back to top button