Kanpur: ट्रेन पलटाने की एक और ‘आतंकी साजिश’, ट्रैक पर रखा मिला गैस सिलेंडर; 1 महीने में तीसरी घटना…

मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर रेलवे के अफसर पहुंचे और जांच में जुट गए हैं। इससे पहले भी कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश रची गई थी।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बार फिर ट्रेन को पलटाने की साजिश नाकाम हुई है। खबर है कि ये हादसा लोको पायलट के सूझ बूझ और समझदारी से टाला है। ट्रेन चालक ने रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर देखकर इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ये बड़ा हादसा होने से बचा लिया। मामले के संज्ञान में आने के बाद मौके पर LIU और रेलवे की टीम ने पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी है।

बड़ा हादसा होने से बचा

मिली जानकारी के अनुसार, ये पूरा मामला दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर महाराजपुर के प्रेमपुर रेलवे स्टेशन के पास का है। जहां एक मालगाड़ी लूप लाइन से कानपुर से प्रयागराज की तरफ जा रही थी। इसी दौरान लोको पायलट ने रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर पड़ा हुआ देखा। जिसे देखकर उसने तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लगा दी।

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर रेलवे के अफसर पहुंचे और जांच में जुट गए हैं। बता दें कि इससे पहले भी कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश रची गई थी। उस दौरान जांच में मौके से रेलवे ट्रैक पर एलपीजी सिलेंडर के साथ पेट्रोल और बारूद भी बरामद किया गया था। वहीं, बीते 17 अगस्त को भी ऐसा ही मामला सामने आया था। जहां, पनकी औद्योगिक क्षेत्र के पास साबरमती एक्सप्रेस का इंजन समेत 20 बोगी, ट्रेन की पटरी से नीचे उतर गए थे।

एक महीने में तीसरी घटना

ट्रेन के ड्राइवर ने अपने बयान में बताया था कि बोल्डर के इंजन से टकराने के कारण ये पूरा हादसा हुआ था। जैसे ही बोल्डर ट्रेन के इंजन से टकराया, वैसे ही इंजन का कैटल गार्ड बुरी तरह से छतिग्रस्त हो गया था। इस हादसे की भी जांच अभी जारी है। बता दें, बीते 1 महीने में कानपूर में यह तीसरी घटना है।

Related Articles

Back to top button