वियतनाम बना डिजिटल अरेस्ट का हब, टेलीग्राम से डिटेल लेकर वारदात को दे रहे अंजाम, मेरठ में भी डिजिटल अरेस्ट का मामला

खातों की सीक्रेट सुपरविजन के नाम पर ठगी हो रही है.वियतनाम,कंबोडिया से डिजिटल अरेस्ट कर रहे हैं.इन देशों के मास्टरमाइंड डिजिटल अरेस्ट कर रहे है.

नोएडा- पिछले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश के कई जिलों से डिजिटल अरेस्ट की खबरे सुनने को मिल रही है.शातिर ठग सीधे-साधे लोग अपना निशाना बना रहे है.लोगों को फर्जी तरीके से फंसा कर लाखों की ऑनलाइन ठगी का शिकार बनाया जा रहा है.

इसी से जुड़ी एक जानकारी सामने आ रही है कि वियतनाम डिजिटल अरेस्ट का हब बन गया है. और राजस्थान के खातों में रकम ट्रांसफर हो रही है. टेलीग्राम से डिटेल लेकर वारदात को अंजाम दे रहे है.

खातों की सीक्रेट सुपरविजन के नाम पर ठगी हो रही है.वियतनाम,कंबोडिया से डिजिटल अरेस्ट कर रहे हैं.इन देशों के मास्टरमाइंड डिजिटल अरेस्ट कर रहे है.राजस्थान,गुजरात,मुंबई के खातों में रकम ट्रांसफर कर रहे है.साइबर थाने की पुलिस की जांच में इसका खुलासा हुआ है.

वहीं मेरठ में साइबर क्रिमिनल्स ने 4 दिन बैंक कर्मी को डिजिटल अरेस्ट रखा. मनी लॉन्ड्रिंग में जेल का डर दिखाकर पौने 2 करोड़ वसूले.अपराधियों ने 4 खातों में करोड़ों की रकम ट्रांसफर करवाई.कैनरा बैंक के खाते में साढ़े 6 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग बताई थी.पुलिस से शिकायत के बाद जांच शुरू, पैसा वापसी के प्रयास.शहर के पॉश साकेत इलाके के रिटायर्ड बैंक कर्मी संग वारदात है.

इसलिए लोगों से सावधानी बरतने के लिए कहा जाता है.और किसी से भी जानकारी शेयर न करें.जब तक बहुत जरुरी काम न हो.फर्जी फोन को भी उठाने से बचें.

Related Articles

Back to top button