Haryana Election: AAP उम्मीदवार का दावा, “गजाधरी के खोए गौरव को लौटाने की करेंगे पहल”, पीतल-प्लाईवुड उद्योग फिर होंगे जीवित

आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार आदर्श पाल सिंह ने कहा कि हमारी सरकार न केवल पीतल और प्लाईवुड उद्योगों को पुनर्जीवित करेगी।

हरियाणा के जगाधरी विधानसभा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार आदर्श पाल सिंह ने क्षेत्र में पीतल और प्लाईवुड उद्योग का मुद्दा उठाते हुए चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि कभी पीतल नगरी के नाम से प्रसिद्ध जगाधरी इलाके में पीतल के साथ-साथ प्लाईवुड उद्योग ने आज अपना गौरव खो चुका है। दोनों उद्योगों के पतन ने स्थानीय अर्थव्यवस्था और रोजगार पर गहरा असर डाला है। इस दौरान उन्होंने दावा किया है कि अगर उनकी सरकार बनती है ते है तो वह इन उद्योगों को पुनर्जीवित किया जाएगा।

सरकार की गलत नीतियों के कारण उत्पन्न हुई स्थिति

आदर्श पाल सिंह ने चुनाव प्रचार में कहा कि पीतल और प्लाईवुड उद्योग जो जगाधरी की पहचान थे। आज ठप हो चुके हैं। सरकार की गलत नीतियों और उद्योगों के प्रति उदासीनता के कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई है। उन्होंने वादा किया कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद इन उद्योगों को फिर से खड़ा करने के लिए ठोस योजनाएँ बनाई जाएंगी। पीतल और प्लाईवुड उद्योगों के पुनरुत्थान के लिए कारीगरों और उद्यमियों को आवश्यक संसाधन, तकनीकी प्रशिक्षण और वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय बाजारों में इन उत्पादों का प्रचार-प्रसार कर वैश्विक मांग बढ़ाने के प्रयास किए जाएंगे।

बड़ी कंपनियों को लाने का किया जाएगा काम

आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार आदर्श पाल सिंह ने कहा कि हमारी सरकार न केवल पीतल और प्लाईवुड उद्योगों को पुनर्जीवित करेगी। इसके साथ ही बड़ी कंपनियों को भी यहाँ लाने का काम करेगी। जिससे युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर मिल सकें। इस पहल से जगाधरी क्षेत्र के युवाओं को अपने ही क्षेत्र में काम करने का मौका मिलेगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि पीतल और प्लाईवुड उद्योग जगाधरी की धरोहर है। हमारी सरकार इन्हें फिर से खड़ा करने के लिए हर संभव प्रयास करेगी।

Related Articles

Back to top button