भाजपा-रालोद के नेताओं में तीखी झड़प, यूपी उपचुनाव से पहले कहीं हो न जाए राहें अलग, पढ़िए पूरी खबर

उत्तर प्रदेश में जितनी सियासी गर्मी उपचुनाव की नहीं है उससे कही ज्यादा नेताओं की बयान की हो गयी है। भाजपा-रालोद 2024 के लोकसभा चुनाव साथ आए, और अब ऐसा लग रहा है कि यूपी में 10 सीटों पर होने उपचुनाव से पहले दोनों की राहे कहीं अलग न हो जाये। जिस तरीके से भाजपा और रालोद में नेताओं के बीच सियासी बयानबाजी चल रही उसके हिसाब से दोनों पार्टी में कुछ सही नहीं चल रहा है।

भाजपा के पूर्व विधायक संगीत सोम अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहते हैं। इस बार फिर से वह रालोद पार्टी के मुखिया जयंत चौधरी का बिना नाम लोए उन पर किये कटाक्ष को लेकर चर्चा में आ गए। मंच को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ”डेढ़ जिले की पार्टी,एक जिले के नेता बार्गेनिंग करते हैं” सोम बयान के बात रालोद पार्टी में उबाल सी आ गयी।

संगीत सोम के बयान पर पलटवार करते हुए रालोद प्रवक्ता रोहित अग्रवाल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट किया। अपने इस पोस्ट में रोहित अग्रवाल ने लिखा कि कल शाम से कई पार्टी के शुभचिंतक मुझे फोन करके पूछ रहे थे एक वायरल वीडियो पर आप प्रतिक्रिया क्यों नहीं दे रहे है?
भाई हमारी पार्टी के संस्कार हमें कुत्तों के भौंकने पर शांत रहने की सलाह देते हैं, क्योंकि हाथी चलता है और कुत्ते भोंकते हैं।

वहीं रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दूबे ने संगीत सोम के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने राष्ट्रीय लोकदल या किसी का नाम नही लिया है, उन्होने जो बाते कही है पहले उनसे पूछ कर स्पष्ट किया जाए किसके लिए कहा है, जहां तक राष्ट्रीय लोकदल की बात है देश भर मे कार्यकर्ता है, राष्ट्रीय लोकदल किसानो का प्रतिनिधित्व करती है, हमारी पार्टी को क्षेत्र मे सीमित नही किया जा सकता है, स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह जी देश के प्रधानमंत्री थे, उन्ही का बनाया हुआ दल है, और वो किसके लिए कह रहे है किसको कहना चाहते है वो बड़े नेता है उनकी बात का क्या जवाब दिया जाए।

फिलहाल अब देखना है दोनों पार्टियों में नेताओं की बीच जिस तरह से तीखी टिप्पड़ी जारी है उसका अंजाम क्या होता है। हरियाणा और जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव चल रहे है। यूपी में दोनों पार्टियों का गठबंधन तो है लेकिन हरियाणा और जम्मू कश्मीर में राहे अलग-अलग। हरियाणा में रालोद चुनाव से बाहर है वहीं जम्मू कश्मीर में बीजेपी से अलग होकर रालोद अकेले मैदान में है। यूपी में 10 सीटों पर उपचुनाव होना है और भाजपा और रालोद साथ है, अब देखना है कि चुनाव तक दोनों पार्टियां साथ रहेगी या दोनों की राहें अलग हो जाएगी।

Related Articles

Back to top button