Uttar Pradesh: शिक्षक,शिक्षामित्र और संविदाकर्मियों में छाई खुशी की लहर, CM योगी देंगे दिवाली का बड़ा तोहफा

बेसिक शिक्षा विभाग के महानिदेशक ने DIOS, BSA से विभिन्न कर्मियों का विवरण मांगा हैं। अगर यह प्रस्ताव लागू होता है, तो इससे लगभग 15....

Uttar Pradesh: योगी आदित्यनाथ सरकार ने दिवाली से पहले राज्य के शिक्षकों ,शिक्षामित्रों और संविदाकर्मियों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी की है। दरअसल सरकार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) को 50 प्रतिशत से बढ़ाकर 54 प्रतिशत करने पर विचार कर रही है। इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग के महानिदेशक ने DIOS, BSA से विभिन्न कर्मियों का विवरण मांगा हैं। अगर यह प्रस्ताव लागू होता है, तो इससे लगभग 15 लाख कर्मचारियों को लाभ होगा, जिसमें राज्य के शिक्षक भी शामिल हैं।

बोनस के रूप में 7,000 रुपए

बता दें कि पिछले वर्ष, सरकार ने शिक्षकों को बोनस के रूप में 7,000 रुपए दिए थे, और इस वर्ष भी ऐसे बोनस की घोषणा की उम्मीद जताई जा रही है। सरकार की इस पहल से शिक्षकों की वित्तीय स्थिति में सुधार होने की संभावना है, जो महंगाई के दौर में बहुत जरूरी है। जुलाई महीने के आधार पर लाभ की गणना की जाएगी, जिससे शिक्षकों को उनके वेतन में वास्तविक बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

शिक्षामित्रों की समस्याओं का समाधान

इसके अलावा शिक्षामित्रों की समस्याओं को लेकर भी योगी सरकार गंभीर है। हाल ही में, उत्तर प्रदेश विधान परिषद सभापति के निर्देश पर एक बैठक का आयोजन किया गया था। जिसमें नेता सदन और उप मुख्यमंत्री ने भाग लिया था। इस बैठक में शिक्षामित्रों के मानदेय, सैलरी और समायोजन के मुद्दों पर गहन चर्चा की गई। इस बैठक में शिक्षकों और शिक्षामित्रों की समस्याओं के समाधान के लिए आवश्यक कदम उठाने पर सहमति बनी। शिक्षामित्रों का मानदेय समय पर जारी करने और उनकी समस्याओं क जल्द निवारण करने का आश्वासन दिया गया है।

Related Articles

Back to top button