साई बाबा मूर्ति विवाद : काशी के मंदिरों से साई बाबा की मूर्ति हटाए जाने से साई भक्तों में आक्रोश,माहौल खराब करने की जताई आशंका

वाराणसी। धर्म की नगरी काशी में इन दिनों मंदिरों से साई बाबा की मूर्तियों को हटाया जा रहा है। काशी के बड़ा गणेश मंदिर से साई बाबा की मूर्ति को हटाने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मंदिरों से साई बाबा की मूर्तियों के हटाए जाने से साई भक्तों में आक्रोश व्याप्त है। साई भक्तों ने मंदिरों से मूर्तियों को हटाए जाने के पीछे गहरी साजिश होने और त्योहारों से पहले काशी का माहौल खराब करने की आशंका व्यक्त की है। साई भक्त इसे लेकर वाराणसी के संत रघुवर नगर कालोनी स्थित साई बाबा के मंदिर पर बैठक किया।

सनातन रक्षक दल को रोकने के लिए साई भक्तों ने बनाया श्री साई सेवक बनारस दल

काशी के मंदिरों से सनातन रक्षक दल के द्वारा साई बाबा की मूर्तियों को हटाए जाने को लेकर उन्हें रोकने और साई मंदिरों की सुरक्षा को लेकर साई भक्तों ने श्री साई सेवा बनारस दल का गठन किया है। संत रघुवर नगर स्थित साई मंदिर के केयर टेकर अभिषेक श्रीवास्तव के अनुसार मंदिरों से साई बाबा की मूर्ति हटाए जाने का प्रकरण सामने आने के बाद काशी के करीब 72 साई मंदिरों के व्यवस्थापकों की बैठक की गई। इस बैठक में साई मंदिरों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने और उन्हें संरक्षित करने का निर्णय लिया गया है। वही उन्होंने काशी में मंदिरों से साई बाबा की मूर्ति हटाए जाने से साई भक्तों को आहत बताया और कहा कि मंदिरों से मूर्ति हटाए जाने की खबरों साई भक्त काफी दुःखी है। यदि मूर्तियों को मंदिर में लगाने से आपत्ति है, तो उन मूर्तियों को साई मंदिर को सौप दिया जाए, लेकिन मूर्तियों को लेकर उसका अनादर न किया जाए।

साई मंदिरों की सुरक्षा के लिए वाराणसी पुलिस कमिश्नर से माहौल खराब करने वालो की होगी शिकायत

श्री साई मंदिर के अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि साई भक्तों और मंदिर से जुड़े लोगो ने बैठक कर निर्णय लिया है, कि काशी के मंदिरों से साई बाबा की प्रतिमा ना हटाया जाए इसके लिए पुलिस कमिश्नर से मूर्ति हटाने वालो की शिकायत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी तक काशी में हम सभी की जानकारी में सोशल मीडिया से एक मंदिर से मूर्ति हटाए जाने की बात सामने आई है, लेकिन अब आगे ऐसा दोबारा ना हो इसके लिए पुलिस कमिश्नर से मिलकर साई मंदिरों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए लिखित प्रार्थना पत्र देंगे। उन्होंने कहा कि शासन – प्रशासन को इस प्रकरण की ओर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि कुछ लोगो द्वारा माहौल खराब करने की कोशिश किया जा रहा है। जिससे काशी और देश का माहौल खराब ना हो सके।

Related Articles

Back to top button