वाराणसी: “नितेश ने नहीं की थी आत्महत्या…”, परिजनों का बड़ा आरोप; कहा- सत्ता पक्ष के दबाव में है पुलिस…

शिवपुर थाना क्षेत्र के दांदूपुर निवासी नितेश का अधजला शव 21 सितंबर की शाम उसके घर से कुछ दूरी पर रिंग रोड के किनारे झाड़ी में मिला था।

पिछले दिनों वाराणसी में मिली अधजली शव के मामले ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया है। खबर है कि अब इस मामले पर मृतक के परिजनों ने पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि मृतक नितेश मौर्या की हत्या को पुलिस जानबूझकर आत्महत्या करार देने में जुटी है। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ये सब कुछ सत्ता पक्ष से जुड़े लोगों के दबाव में आकर कर रही है।

घर के पास झाड़ियों में पड़ा था नितेश का अधजला लाश

दरअसल, 20 सितंबर की शाम को शिवपुर थाना क्षेत्र के दांदूपुर निवासी नितेश का उसके घर के 100 मीटर के दूरी पर पड़ा मिला था। मृतक का शरीर आधा जला हुआ रिंग रोड के किनारे झाड़ी में पड़ा था। जिसके बाद नितेश के बड़े भाई अनिल ने अपनी तहरीर में गांव के ही पांच लोगों के खिलाफ हत्या करने का शक जताया था। अनिल ने इस पूरे मामले पर शिवपुर थाने में हत्या का मुकदमा भी दर्ज करवाया था। मामला दर करने के बाद पुलिस जांच में जुटी और नामजद पांचों आरोपियों को संजय गौड़ समेत हिरासत में लेकर लंबी पूछताछ शुरू की।

पुलिस ने कहा- गिरफ़्तारी के डर से किया आत्महत्या

हालांकि, जांच पूरी होने के बाद प्रथम दृष्टया पुलिस ने इस मामले को आत्महत्या बताया है। उनका कहना है कि, हाल ही में उनके पास एक किशोरी के अपहरण को लेकर शिवपुर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। ऐसे में पुलिस ने जब छानबीन शुरू की तो नितेश पर उनका शक गहराया। मगर खुद को घिरता देख नितेश 20 सितंबर की देर शाम रिंग रोड के किनारे स्थित एक पेट्रोल पंप पर पहुंचा। जहां से उसने तीन बोतल में पेट्रोल खरीदा। वहीं, पुलिस उसी रात उसके एक दोस्त के परिजन के साथ उसके घर पहुंची तो वह डर कर बाउंड्री वॉल फांद कर भाग गया। इसी के बाद उसने ऐसा आत्मघाती कदम उठा लिया।

परिजनों का आरोप- सत्ता पक्ष से जुड़े लोगों के दबाव में है पुलिस

बता दें, पुलिस के इस बयान और उसके तरफ से दिए गए साक्ष्यों पर मृतक के परिवार को भरोषा नहीं है। नितेश के परिवार ने न सिर्फ इस मामले को लेकर पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है बल्कि पूरे मामले में सीबीआई जांच की मांग भी की है। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच का हवाला देते हुए कुछ और कहने से साफ़ मना कर दिया है। 

Related Articles

Back to top button