Ghaziabad: यति नरसिंहानंद के फिर बिगड़े बोल, FIR के बाद उठी गिरफ्तारी की मांग

यति नरसिंहानंद सरस्वती के बयान से मुस्लिम समाज के लोगों की भावना को ठेस पहुंची है. ऐसा बयान देने वालों के खिलाफ पुलिस-प्रशासन को ठोस कार्रवाई करनी चाहिए. इसके बाद डासना कस्बे में पीस कमेटी...

Ghaziabad: अक्सर विवादों में रहने वाले महामंडलेश्वर एक बार फिर चर्चा में हैं. गाजियाबाद और मुंबई में श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि के खिलाफ FIR दर्ज हुई है. 6 दिन पहले महामंडलेश्वर ने गाजियाबाद में एक कार्यक्रम में पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर विवादित बयान दिया था. इस बयान में उन्होंने न केवल रावण और उसके परिवार के बारे में कसीदे पढ़े बल्कि एक धर्म विशेष के खिलाफ कड़वे बोल भी बोले.

धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप

महंत नरसिंहानंद पर दूसरे समुदाय के लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप है. ये बयान सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद गाजियाबाद पुलिस ने गुरुवार शाम को उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. फिलहाल, अभी तक नरसिंहानंद को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

मुस्लिम समाज के लोगों की भावना को ठेस

वही यति नरसिंहानंद सरस्वती के विवादित बयान से खफा AIMIM कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा. नाराज कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपकर कार्रवाई की मांग की. AIMIM जिलाध्यक्ष अरशद अली ने कहा कि यति नरसिंहानंद सरस्वती के बयान से मुस्लिम समाज के लोगों की भावना को ठेस पहुंची है. ऐसा बयान देने वालों के खिलाफ पुलिस-प्रशासन को ठोस कार्रवाई करनी चाहिए. इसके बाद डासना कस्बे में पीस कमेटी की बैठक हुई. बैठक में पुलिस प्रशासन ने 1 हफ्ते का समय मांगा और कड़ी कार्रवाई का आश्वासन भी दिया. तब कहीं जाकर AIMIM पार्टी के नेता आरिफ अली ने कलेक्ट्रेट पर होने वाला प्रदर्शन वापस लिया.

Related Articles

Back to top button