सहारनपुर में चल रही थी पनीर बनाने की अवैध फैक्ट्री, खाद्द विभाग की टीम ने मारा छापा

अगर आप सहारनपुर में रहते हैं तो ये खबर बिलकुल आप के लिए ही है। इस त्योहार के सीजन में जाहिर खाने पीने के शौकीन लोग घरों में तमाम तरह की डिशेज़ वगेरह बनवाएंगे।

अगर आप सहारनपुर में रहते हैं तो ये खबर बिलकुल आप के लिए ही है। इस त्योहार के सीजन में जाहिर खाने पीने के शौकीन लोग घरों में तमाम तरह की डिशेज़ वगेरह बनवाएंगे। जिसमें एक नाम आता है पनीर का भी लेकिन कहीं ऐसा तो नहीं की पनीर के नाम पर सफेद जहर परोसा जा रहा है जो कहीं ना कहीं आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाएगा। बता दें कि रामपुर मनिहारान में अवैध रूप से नक़ली पनीर बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा गया। जहां अवैध रूप से नकली पनीर बनाने का धंधा चल रहा था। खाद्य विभाग की टीम ने फैक्ट्री से 10 क्विंटल पनीर, 8 क्विंटल दूध बरामद किया गया है।

जिले के बड़े अधिकारियों के आदेश पर रामपुर मनिहारान में चल रही अवैध रूप से पनीर फैक्ट्री पर खाद्य विभाग व एसडीएम की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर पनीर फैक्ट्री से रिफाईंड ,मिल्क पाउडर से तैयार 10 क्विंटल पनीर और दूध बरामद कर नष्ट कराया गया। छापेमारी के दौरान टीम को फैक्ट्री में रिफाइंड, मिल्क पाउडर मिला जिससे ये सब तैयार किया जा रहा था। जिसको टीम ने सैंपल लेकर नष्ट भी कराया। कल देवबंद में भी छापेमारी करते हुए खाद्य विभाग की टीम ने 8 कुंतल नकली पनीर बरामद किया था जिसको सैंपल लेने के बाद खाद्य विभाग की टीम में नष्ट कर दिया था

आबादी में चल रही इस फैक्ट्री से वहां रह रहे लोग भी काफी परेशान हैं क्योंकि रात में उनको यहां से काफी दुर्गंध भी आती है। जिसकी शिकायत उन्होंने कई बार की भी है।

Related Articles

Back to top button