राम मंदिर के तर्ज पर ज्ञानवापी केस की सुनवाई की मांग, हिंदू पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट ने दायर की याचिका

उत्तर प्रदेश में वाराणसी जिला अदालत में मां शृंगारगौरी बनाम ज्ञानवापी केस की सुनवाई के बीच हिंदू पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल किया।

उत्तर प्रदेश में वाराणसी जिला अदालत में मां शृंगारगौरी बनाम ज्ञानवापी केस की सुनवाई के बीच हिंदू पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल किया। हिंदू पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट से अपील किया कि मामले की सुनवाई वाराणसी जिला अदालत से हाईकोर्ट में किया जाए। हिंदू पक्ष ने इसके लिए दलील दिया कि वाराणसी कोर्ट में ज्ञानवापी केस में सुनवाई की प्रक्रिया धीमी है। ऐसे में हिंदू पक्ष के अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन ने सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाया है, कि राम मंदिर की तरह ही ज्ञानवापी केस की सुनवाई हाईकोर्ट में तीन जजों के बेंच द्वारा करवाया जाए। हिंदू पक्ष के अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन ने दावा किया है, कि जल्द ही ज्ञानवापी केस को वाराणसी कोर्ट से हाईकोर्ट में ट्रांसफर करने की याचिका पर सुनवाई करेगा।

वाराणसी कोर्ट में कोर्ट कमीशन और ASI की सर्वे रिपोर्ट हुई दाखिल होने के बाद भी देरी

हिंदू पक्ष के अधिवक्ता विष्णुशंकर जैन ने बताया कि वाराणसी कोर्ट में ज्ञानवापी केस की सुनवाई के दौरान कोर्ट कमीशन और ASI की सर्वे रिपोर्ट दाखिल होने के बाद भी लगातार ज्ञानवापी मामले की सुनवाई में देरी हो रही है। कोर्ट में सुनवाई में हो रही देरी की वजह से हिन्दू पक्ष में नाराजगी है। हिंदू पक्ष अधिवक्ताओं का कहना है कि वाराणसी कोर्ट में लगातार देरी हो रही है। ज्ञानवापी केस में बस तारीख पर तारीख दी जा रही है। हिंदू पक्ष के अधिवक्ता का दावा है, कि ज्ञानवापी मामले में बीते 10 महीने में वाराणसी जिला जज की अदालत में सही से सुनवाई नहीं हो पाई है। हिंदू पक्ष का मानना है, कि वाराणसी कोर्ट से हाईकोर्ट में सुनवाई होने से केस में तेजी आएगी और इस मामले में फैसला जल्द आ सकता है। ऐसे में अब हिंदू पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और इस केस को हाईकोर्ट में ट्रांसफर करने की गुहार लगाई है।

Related Articles

Back to top button