Control Sleepiness In Work Place: अगर आपको ऑफिस में आती हैं नींद, अपनाएं ये नुस्खा बॉस हो जाएंगे खुश

कान या नींद न पूरी होना है. साथ ही शरीर में पोषण की कमी से भी नींद आती है. लेकिन आप तुरंत नींद भगाना चाहते हैं, जिससे अच्छा...

Control Sleepiness In Work Place: ऑफिस में नींद आने की समस्या एक नॉर्मल है. अधिकतर लोगों को वर्क प्लेस में नींद आती हैं. जिसकी समस्या से वो परेशान हो जाते हैं. इससे काम भी प्रभावित होता है. लेकिन इसके पीछे की वजह थकान या नींद न पूरी होना है. साथ ही शरीर में पोषण की कमी से भी नींद आती है. लेकिन आप तुरंत नींद भगाना चाहते हैं, जिससे अच्छा काम कर पाए, और आपके बॉस खुश हो जाए तो इसके लिए कुछ टिप्स फॉलो कर सकते हैं. आइए जानते हैं…

थोड़े-थोड़े वक्त में पानी पीते रहें

अपने आज को हाइड्रेट रखिए. जो सबसे जरूरी है. यह नींद ही नहीं बल्कि बीमारियों को भी आपके आस-पास भटकने नहीं देगी. लगातार पानी पीते रहेंगे तो शरीर के अंदर के टॉक्सिन भी बाहर आ जाएंगे और आप खुद को फ्रेश महसूस करेंगे.

गलत तरीके से पानी पीना पड़ सकता है भारी, ये है सही तरीका | Things to keep  in mind when drinking water In Hindi

तेज लाइट में काम करें

अपने लैपटॉप या कम्प्यूटर का ब्राइटनेस कम न रखें. आंख पर अधिक लाइट पड़ने से आपकी आंख ओपन रहेगी और आपको नींद आने की समस्या नहीं होगी. साथ ही कोशिश करें की सुबह की धूप जरूर लें. सुबह की धूप बहुत फायदेमंद होती है, यह आपके विटामिन की जरूरत को पूरा करती है.

काम के वक्त थोड़ी देर टहलें

जब ऑफिस में आपको नींद आए तो थोड़ी देर वॉक कर लें. वॉक करने से आपका माइंड फ्रेश होगा. जिससे आपको नींद नहीं आएगी. याद रहें दोपहर की धूप में वॉक न करें, इसके बजाय आप ऑफिस की कोरिडोर में ही टहल लें.

nap or walk? What is better after eating.- टहलना या झपकी लेना, खाना खाने के  बाद क्या है बेहतर? | HealthShots Hindi

कॉफी पी सकते हैं

ऑफिस में नींद भगाने के लिए आप एक हार्ड कॉफी भी पी सकते हैं. ओपन एरिया, कैंटीन या दोस्तों के बीच बैठकर पिएं. इससे आपका मन बहलेगा और आप थोड़ी देर बाद फ्रेश महसूस करेंगे.

पिएं हार्ड कॉफी……

Related Articles

Back to top button