Hathras News: रिश्तों की मर्यादा हुई तार-तार, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह की राशि के लिए भाई-बहन ने रचाई शादी

जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत की। वहीं जब मामला जिलाधिकारी के पास पहुंचा तो उनके द्वारा पूरे घटना की जांच के आदेश दिए गए।

Hathras News: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जहां मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में फर्जीवाड़ा सामने आया है। दरअसल, योजना के अंतर्गत अनुदान राशि को हड़पने के लिए सगे बहन-भाई ने दूल्हा-दुल्हन पर फर्जी शादी रचाई।

जांच के बाद हुआ खुलासा

दरअसल, पूरा मामला हाथरस जिले के सिकंदरा राऊ का है। जहां मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत मिलने वाली अनुदान राशि के लिए सगे भाई-बहन ने 15 दिसंबर, 2023 को सामूहिक विवाह समारोह में शादी कर ली। जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत की। वहीं जब मामला जिलाधिकारी के पास पहुंचा तो उनके द्वारा पूरे घटना की जांच के आदेश दिए गए। जांच पड़ताल के बाद सामने आया कि शादी में फर्जीवाड़ा किया गया।

इतनी मिलती है अनुदान राशि

इसके अलावा अनुदान राशि के लिए पहले से ही 2 शादीशुदा जोड़ों ने फर्जी तरीके से शादी की थी। आपको बता दें मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम के तहत कुल 51 हजार अनुदान राशि मिलती है। जिसमें दुल्हन के खाते में कुल 35 हजार और शादी के सामान के लिए 10 हजार रुपए दिया जाता है। इसके अलावा 6 हजार रूपए और दिया जाता है।

Related Articles

Back to top button