Haryana Results: जम्मू कश्मीर में खुला AAP का खाता, इस सीट पर BJP के उम्मीदवार दी पटखनी

आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ी है और अपने पहले ही चुनाव में पार्टी की जीत पर अरविंद केजरीवाल ने बधाई दी है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अरविंद केजरीवाल ने लिखा...

Haryana Results: दिल्ली से सटे हरियाणा में आम आदमी पार्टी ने जोर शोर से विधानसभा का चुनाव लड़ा है। यहां पर आम आदमी पार्टी कुछ कमाल नहीं कर पाई है। हरियाणा में आम आदमी पार्टी के एक भी उम्मीदवार चुनाव नहीं जीत रहे हैं। वहीं, जम्मू-कश्मीर में आम आदमी पार्टी (AAP) का पहली बार खाता खुल गया है। यहां डोडा विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक ने जीत दर्ज की है। मेहराज मलिक ने बीजेपी के उम्मीदवार को 4548 वोटों से हराया है। चुनाव आयोग के अनुसार, मेहराज मलिक को 22611 वोट मिले हैं। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार गजय सिंह राना को 18063 मिले हैं।

पहली बार में ही जीत, खुश हुए मुखिया

वही जम्मू कश्मीर में पहली बार आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ी है और अपने पहले ही चुनाव में पार्टी की जीत पर अरविंद केजरीवाल ने बधाई दी है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अरविंद केजरीवाल ने लिखा, ‘डोडा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक द्वारा बीजेपी को हराकर शानदार जीत हासिल करने के लिए बहुत बहुत बधाई। आप बहुत अच्छा चुनाव लड़े हैं।’ इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि पांचवें राज्य में विधायक बनने पर पूरी आम आदमी पार्टी को बधाई।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी कुरुक्षेत्र की लाडवा से

बता दें कि हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी कुरुक्षेत्र की लाडवा और भूपिंदर सिंह हुड्डा रोहतक की गढ़ी सांपला सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. इनके अलावा अंबाला कैंट से अनिल विज, जुलाना सीट से विनेश फोगाट, सिरसा से गोपाल कांडा, रानिया से रंजीत चौटाला, उचाना कलां से दुष्यंत चौटाला, हिसार से सावित्री जिंदल, रेवाड़ी सीट से लालू यादव के दामाद चिरंजीव राव, तोशाम सीट से श्रुति चौधरी और अनिरुद्ध चौधरी चुनावी मैदान में हैं.

Haryana Jammu Kashmir Assembly Election 2024 Result Live Video: हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव अपने आखिरी दौर में हैं। ठीक 8 बजे मतगणना शुरू हो गई और अब धीरे-धीरे स्पष्ट होने लगेगा कि दोनों राज्यों में इस बार किस दल की सरकार बनने जा रही है। हालांकि एग्जिट कांग्रेस के पक्ष में आए हैं, लेकिन इस पर मुहर तभी लगेगी, जब चुनाव आयोग की ओर से फाइनल रिजल्ट घोषित किए जाएंगे। इस स्पेशल रिपोर्ट में देखिए हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 की मतगणना से जुड़े हर अपडेट के वीडियो…

Related Articles

Back to top button