Haryana Election: “राहुल बाबा का क्या होगा…”, Vinesh Phogat की जीत पर बोले बृजभूषण सिंह

बता दें, विनेश फोगट उन महिला पहलवानों में से एक हैं, जिन्होंने WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट ने जबरदस्त जीत हासिल की है। विनेश को हरयाणा के जुलाना सीट से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया था। जहां से उन्होंने बीजेपी के कैंडिडेट योगेश कुमार को कुल 6015 वोटों के अंतर से शिकस्त दी है। जिसके बाद अब इस पूरे मामले पर पूर्व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है।

बृजभूषण शरण सिंह ने कही ये बात

दरअसल, मनगलवार को मीडिया से बातचीत में पूर्व WFI अध्यक्ष और भाजपा नेता बृज भूषण शरण सिंह ने विनेश फोगट की जीत को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि “हमारा नाम लेकर अगर वे (विनेश फोगाट) जीत गईं तो इसका मतलब हम महान आदमी हैं। कम से कम मेरे नाम में इतना दम तो है कि मेरा नाम लेकर उनकी नईया पार हो गई लेकिन कांग्रेस को तो डुबो दिया…राहुल बाबा का क्या होगा?

बृजभूषण पर महिला पहलवानों ने लगाए थे गंभीर आरोप

बता दें, विनेश फोगट उन महिला पहलवानों में से एक हैं, जिन्होंने WFI के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं। हाल ही में महिला पहलवान उनके खिलाफ जांच की मांग को लेकर धरने पर बैठी थीं। जिसके बाद मई 2023 में सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ केस दर्ज किया था। फिर 21 मई को लोअर कोर्ट की तरफ से उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न, धमकी और महिलाओं की गरिमा को ठेस पहुंचाने के आरोप तय किए गए थे।

Related Articles

Back to top button