Uttar Pradesh: जिसकी हत्या में पति समेत कई वांटेड, 3 साल बाद मिली ‘ब्वायफ्रेंड’ के घर में …ऐसे खुला राज

ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर घर छोड़कर चली गई थी, पहले वह अयोध्या गई और फिर लखनऊ पहुँच गई.कई बार पूछने पर भी कविता ने यह नहीं बताया..

Uttar Pradesh: गोंडा स्थित ससुराल से तीन साल पहले अचानक लापता हुई 24 साल कविता को पुलिस ने लखनऊ के डालीबाग से जिंदा बरामद किया है। कविता अपने मायके और ससुराल से संपर्क तोड़कर लखनऊ में प्रेमी के साथ रह रही थीं। दूसरी ओर तीन साल पहले कविता के मायके वालों ने पति विनय कुमार और ससुरालीजनों के खिलाफ हत्या की आशंका में मुकदमा दर्ज कराया था। जबकि कविता के पति विनय कुमार ने भी कविता के भाई समेत छह लोगों पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद दोनों पक्ष अपने-अपने मुकदमों को लेकर हाईकोर्ट गए थे। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने कविता की तलाश शुरू की। गोंडा पुलिस ने कविता को लखनऊ से बरामद किया है। अब पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है और कविता से पूछताछ की जा रही है। वही तीन साल से लापता कविता को जिंदा देखकर उसके मायके और ससुराल दोनों परिवारों ने राहत की सांस ली है।

ससुराल पक्ष पर उसकी हत्या का आरोप

दरअसल, 24 वर्षीय कविता देवी की शादी 17 नवंबर 2017 को ददुआ बाजार निवासी विनय कुमार से हुई थी. शादी के पहले और चार साल तक सबकुछ ठीक चल रहा था, लेकिन पांच मई 2021 को कविता अचानक अपने घर से लापता हो गई. इस घटना के बाद कविता के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर उसकी हत्या का आरोप लगा दिया. वहीं, छह महीने बाद पति विनय ने भी अपहरण का मामला दर्ज कराया. इस विवाद के चलते मामला हाईकोर्ट तक पहुंच गया. इस मामले ने एक नया मोड़ तब लिया जब कविता के भाई अखिलेश ने 2023 में हाईकोर्ट से निवेदन किया कि उसकी बहन को ढूंढा जाए.

तीन साल बाद मिली महिला

करीब तीन साल की खोजबीन के बाद, पुलिस ने कविता को लखनऊ में गोण्डा निवासी के घर से बरामद कर लिया. बरामदगी के बाद, कविता ने खुलासा किया कि वह ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर घर छोड़कर चली गई थी, पहले वह अयोध्या गई और फिर लखनऊ पहुँच गई.कई बार पूछने पर भी कविता ने यह नहीं बताया कि वह किसके साथ रह रही थी. उसने यह ज़रूर कहा कि वह अब जहां से मिली है, वहीं रहना चाहती हैं.

Related Articles

Back to top button