महापुरुषों के सम्मान सवाल को लेकर अखिलेश यादव पर ओपी राजभर ने किया पलटवार, कहा- “4 बार की सपा सरकार में नहीं लगवाई महाराजा सुहेलदेव की मूर्ति”

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि सरकार अखिलेश यादव की सुरक्षा को लेकर चिंतित है। इसलिए सरकार जाने से रोकी है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को राजधानी लखनऊ के जय प्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय केंद्र (JPNIC) में जाने से रोकने को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। अखिलेश यादव ने जेपी की जयंती पर जाने से मना करने पर बीजेपी सरकार पर जमकर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी हम लोगों को त्यौहार भी नहीं मनाने दे रही है। ऐसे में अब उनके बयान को लेकर यूपी सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर की प्रतिक्रिया सामने आई है।

अखिलेश की सुरक्षा को लेकर सरकार चिंतित

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि सरकार अखिलेश यादव की सुरक्षा को लेकर चिंतित है, क्योंकि जहां लोक नायक जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा है वहां पर बारिश की वजह से साफ-सफाई नहीं हुई है। तो वहां पर जाने से उन्हें कोई भी दिक्कत हो सकती है। इसलिए सरकार उन्हें वहां जाने से रोकी है।

NDA सरकार में तमाम महापुरुषों की मूर्तियां लगी

NDA सरकार द्वारा महापुरुषों का सम्मान नहीं किए जाने के अखिलेश के सवाल पर मंत्री ओपी राजभर ने पलटवार करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की 4 बार सपा की सरकार रही है लेकिन उन्होंने महाराजा सुहेलदेव की मूर्ति नहीं लगवाई। उन्होंने कहीं भी संत रविवाद जी की फोटो तक नहीं लगवाई। NDA सरकार में सरदार वल्लभभाई पटेल, महाराजा सुहेलदेव, बाबा साहेब अंबेडकर और ऐसे तमाम महापुरुषों की मूर्ति लगाई गई। इतना ही उन्होंने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि अखिलेश यादव को सिर्फ विरोध दिखता है। इनको काम नहीं दिखता है।

टीन शेड लगाकर किया सील

दरअसल, शुक्रवार को लोकनायक जेपी की जन्म जयंती है। इस मौके पर अखिलेश यादव JPNIC जाकर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करना चाहते थे। लेकिन यूपी सरकार ने बीती रात ही JPNIC के गेट को टीन शेड लगाकर सील कर दिया था। जिसके बाद से यूपी में सियासी बवाल शुरू हो गया।

Related Articles

Back to top button