Lucknow: फर्जी कंपनी की ईमेल बनाकर करोड़ों की हेराफेरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, ऑडिट रिपोर्ट में हुआ था खुलासा

क्षेत्रीय प्रबंधक संजय सिंह की शिकायत के बाद मामले की जांच ईओडब्ल्यू और साइबर क्राइम सेल को सौंपी गई थी।

ईओडब्ल्यू और साइबर क्राइम सेल टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। दोनों की संयुक्त कार्रवाई में करोड़ों रुपए की हेराफेरी करने वाले जालसाज को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी राघवेंद्र प्रताप सिंह को टीम ने दिल्ली से हिरासत में लिया है। आरोपी द्वारा फर्जी कंपनी की ईमेल आईडी बनाकर फ्रॉड की घटना को अंजाम दिया जाता था।

ऑडिट रिपोर्ट के बाद हुआ खुलासा

दरअसल, पकड़ा गया आरोपी बिजनौर स्थित एनएसीएल इंडस्ट्रियल लिमिटेड कंपनी में सहायक महाप्रबंधक के पद पर तैनात था। उसने अपनी ही कंपनी की फर्जी ईमेल आईडी बनाकर 18.8 करोड़ रुपए का फ्रॉड किया था। इस दौरान आरोपी तमाम फर्मों के लेनदेन के हिसाब में हेराफेरी करता था, जोकि कंपनी की ऑडिट रिपोर्ट में फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। जिसके बाद आरोपी ने 19 जून को कंपनी के क्षेत्रीय प्रबंधक संजय सिंह ने लखनऊ के बिजनौर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था।

हरियाणा का निवासी है आरोपी

पकड़े गया आरोपी राघवेंद्र सिंह हरियाणा का निवासी है। वहीं क्षेत्रीय प्रबंधक संजय सिंह की शिकायत के बाद मामले की जांच ईओडब्ल्यू और साइबर क्राइम सेल को सौंपी गई थी। जिसके बाद टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को हिरासत में ले लिया। जांच टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया और कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया।

Related Articles

Back to top button