भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में ऐसा है टीम इंडिया का स्क्वॉड, जानें शेड्यूल और कहां देख सकेंगे लाइव मैच

WTC के प्वाइंट्स टेबल में भारत पहले पायदान पर मौजूद है और फाइनल खेलने के लिए मजबूत स्थिति में है। भारत ने टेस्ट सीरीज के लिए टीम का भी ऐलान कर दिया है।

भारत-न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज होने जा रही है। इसके लिए कीवी टीम भारत का दौरा करने वाली है। इस सीरीज का आगाज 16 अक्टूबर से होने वाला है। वहीं इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए 2 टेस्ट मैचों की सीरीज को बड़ी आसानी से जीत लिया था। वहीं अब भारतीय टीम कीवी टीम के साथ होने वाले टेस्ट मैच में मजबूती के साथ उतरने वाली है। जिससे वर्ल्ड टेस्ट चैंपिनयशिप फाइनल में अपनी स्थिति को और पक्का कर ले। हालांकि WTC के प्वाइंट्स टेबल में भारत पहले पायदान पर मौजूद है और फाइनल खेलने के लिए मजबूत स्थिति में है। भारत ने टेस्ट सीरीज के लिए टीम का भी ऐलान कर दिया है। ऐसे में आइए जानते हैं कि दोनों टीमों के बीच मुकाबला कब और कहां खेला जाएगा?

भारतीय टीम का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान),शुभमन गिल, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज खिलाड़ी शामिल हैं।

ट्रैवलिंग रिजर्व- नितीश कुमार रेड्डी, हर्षित राणा, प्रसिद्ध कृष्णा और मयंक यादव।

ये रहा शेड्यूल

पहला टेस्ट- 16-20 अक्टूबर- एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरू
दूसरा टेस्ट- 24-28 अक्टूबर- एमसीए स्टेडियम, पुणे
तीसरा टेस्ट- 1-5 नवंबर- वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

यहां देख सकते हैं लाइव मैच

भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण स्पोर्ट्स 18 चैनल पर किया जाएगा। इसके अलावा मोबाइल में जियो सिनेमा एप पर भी मैच को देख सकेंगे।

Related Articles

Back to top button