Mainpuri News: प्रधानमंत्री सोलर योजना के नाम पर ठगी करने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार, लाखों की नकदी के साथ कई सामान बरामद

प्रधानमंत्री सोलर योजना के तहत पम्प लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करके किसानों से ठगी करने के मामले में थाना साइबर पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा किया है।

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में प्रधानमंत्री सोलर योजना के तहत पंप लगाने के नाम ठगी करने की घटना सामने आई थी। जिसके बाद पुलिस में दर्ज हुआ था। ऐसे में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान पुलिस द्वारा पांच शातिर ठगों को हिरासत में लिया गया है।

नकदी के साथ सामान बरामद

प्रधानमंत्री सोलर योजना के तहत पम्प लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करके किसानों से ठगी करने के मामले में थाना साइबर पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा किया है। इस दौरान पांच अंतर्जनपदीय ठगों को गिरफ्तार करते हुए पुलिस ने आरोपियों के पास से एक लाख 17 हजार रुपए बरामद किए हैं। इसके अलावा ठगों के पास से तीन मोबाइल, एक लैपटॉप के साथ एक बायोमैट्रिक मशीन की भी बरामदगी भई हुई है।

एसपी ने दी जानकारी

विनोद कुमार, एसपी मैनपुरी ने प्रेस बुलाकर ठगों की गिरफ्तारी का खुलासा किया है। पकड़े गए आरोपियों द्वारा एक बड़ा गैंग बनाकर ठगी की घटना को अंजाम दिया जाता था। वहीं उन्होंने बताया कि पकड़े गए सभी आरोपी अलग-अलग जिले के रहने वाले हैं। ठगों द्वारा किसानों को फोन करके योजना की जानकारी देकर फंसाने का काम किया जाता था।

Related Articles

Back to top button