IND vs NZ: 12 साल बाद घर पर टेस्ट सीरीज हारी भारतीय टीम, कीवियों ने तीन दिन में ही खत्म किया खेल

न्यूजीलैंड ने लगातार बेंगलुरू और पुणे में खेले गए टेस्ट मैच में जीत दर्ज करते हुए सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। इस शर्मनाक हार से भारत को सीरीज से हाथ धोना पड़ गया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा है। कीवी टीम ने 113 रनों से लगातार दूसरी मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए 3 मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है। बता दें दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 359 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम 245 रनों पर ही ऑलआउट हो गई।

12 साल बाद घरेलू टेस्ट सीरीज में मिली हार

न्यूजीलैंड ने लगातार बेंगलुरू और पुणे में खेले गए टेस्ट मैच में जीत दर्ज करते हुए सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। इस शर्मनाक हार से भारत को सीरीज से हाथ धोना पड़ गया। वहीं 12 साल बाद भारत ने घरेलू मैदान पर कोई टेस्ट सीरीज हारी है। इससे पहले साल 2012 में महेंद्र सिंह की कप्तानी में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हाथ धोना पड़ा था।

ये रहा मैच का हाल

दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। इस दौरान टीम ने रचिन रवींद्र की अर्धशतकीय पारी के बदौलत 259 रन बनाई। वहीं पहली पारी में भारतीय सिर्फ 156 रन ही बना सकी और 103 रनों से पीछे हो गई। दूसरी पारी में कीवियों ने 255 रन बनाते हुए स्कोरबोर्ड पर 358 रन लगा दिए। 359 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम कमाल नहीं कर सकी। यशस्वी जायसवाल और रविंद्र जडेजा को छोड़ कोई भी खिलाड़ी नहीं चल सका। बता दें जायसवाल ने 77 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि जडेजा ने 42 रन बनाए थे।

इस खिलाड़ी ने निभाया अहम किरदार

दूसरे टेस्ट मुकाबले में न्यूजीलैंड की जीत में मिचेल सैंटनर ने अहम किरदार निभाया। दोनों पारियों को मिलाकर सैंटनर ने 13 विकेट चटकाए। जहां पहली पारी में 53 रन देकर 7 विकेट निकालने में उन्हें सफलता मिली। वहीं दूसरी पारी में 104 रन देकर 6 विकेट चटकाए।

Related Articles

Back to top button