बहराइच सांप्रदायिक हिंसा के दो आरोपियों का हुआ एनकाउंटर

बहराइच में सांप्रदायिक बवाल में राम गोपाल मिश्रा की हत्या हो गई थी। जिसके बाद जिले में सांप्रदायिक तनाव फैल गया था।

बहराइच में हुए सांप्रदायिक बवाल को लेकर यूपी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। हिंसा के दो आरोपियों सरफराज और तालिब का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है। दोनों आरोपियों के पैर में गोली लगी है। जिसकी वजह से गंभीर रूप से घायल हो गया है। इस दौरान घायल आरोपी को इलाज के सीएचसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसपी वृंदा शुक्ला ने दी जानकारी

बहराइच जिले की एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि बहराइच में हुई सांप्रदायिक हिंसा में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं एनकाउंटर को लेकर जानकारी दी कि सरफराज और तालिब नेपाल भागने की फिराक में थे। जहां नेपाल बॉर्डर पर हांडा बसेहरी में पुलिस से मुठभेड़ हुई। जिसमें पैर में गोली लगने से दोनों आरोपी घायल हो गए।

दो आरोपियों का हुआ एनकाउंटर

बहराइच में सांप्रदायिक बवाल में राम गोपाल मिश्रा की हत्या हो गई थी। जिसके बाद जिले में सांप्रदायिक तनाव फैल गया था। वहीं एनकाउंटर हुए दोनों आरोपी सरफराज और तालिब नेपाल भागने की फिराक में थे। इस दौरान उनकी पुलिस मुठभेड़ में एनकाउंटर कर दिया गया। हालांकि पुलिस की तरफ से अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है। बता दें बीते बुधवार को पुलिस ने मामले में एक आरोपी दानिश को हिरासत में लिया था। साथ ही बुधवार को शाम 4 बजे ही चौथे नामजद आरोपी मोहम्मद दानिश उर्फ राजा उर्फ साहिर को भी पुलिस ने राजी चौराहे से पकड़ा था। जानकारी के मुताबिक दानिश भी नेपाल भागने की फिराक में था।

परिजनों ने सीएम योगी से की थी कार्रवाई की मांग

गौरतलब है कि बीते रविवार को जिले के महाराजगंज इलाके में मूर्ति विसर्जन के दौरान सांप्रदायिक बवाल हो गया था। दो समुदायों के बीच जमकर पथराव के साथ गोलबारी भी हुई थी। गोलीबारी में एक युवक राम गोपाल मिश्रा की मौत हो गई थी। जिसके बाद भीड़ आक्रामक हो गई और जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की घटना सामने आई। दूसरे दिन भी भीड़ ने उग्र हो कर कई जगह आगजनी की। वहीं, इस मामले में मृतक के परिजनों ने सीएम योगी से सख्त कार्रवाई करने की मांग की थी।

Related Articles

Back to top button