अदाकारा तमन्ना भाटिया से ED की पुछताछ, जानें क्या है पूरा मामला?

ED द्वारा बुलाए जाने के बाद तमन्ना भाटिया अपनी मां के साथ गुवाहाटी पहुंचीं। इससे पहले भी तमन्ना भाटिया से इस मामले में पूछताछ हो चुकी है।

बॉलीबुड और साउथ इंडस्ट्रीज की बेहतरीन अदाकारा तमन्ना भाटिया की मुश्किल में आ गई है। एक्ट्रेस से प्रवर्तन निदेशालय (ED) पूछताछ कर रही है। दरअसल, अभिनेत्री तमन्ना भाटिया महादेव सट्टेबाजी एप्लीकेशन से जुड़े एक ऐप के प्रचार के संबंध में फंस चुकी है। जिसको लेकर गुरूवार को गुवाहाटी में ED कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश हुईं।

मां के साथ पहुंची ED दफ्तर

सूत्रों के अनुसार, ED द्वारा बुलाए जाने के बाद तमन्ना भाटिया अपनी मां के साथ गुवाहाटी पहुंचीं। इससे पहले भी तमन्ना भाटिया से इस मामले में पूछताछ हो चुकी है। यह दूसरी बार है जब अभिनेत्री को महादेव सट्टेबाजी ऐप से जुड़े होने के कारण जांच का सामना करना पड़ा है। बताया जा रहा है कि एक्ट्रेस से ईडी अधिकारी अभी भी पूछताछ कर रहे हैं। उनकी मां ED दफ्तर के बाहर ही उनका इंतजार कर रही हैं।

HPZ ऐप को प्रमोट करने को लेकर पूछताछ

तमन्ना भाटिया से ED HPZ ऐप से जुड़े मनी लॉन्डरिंग केस में पूछताछ कर रही है, क्योंकि इस ऐप को अभिनेत्री ने प्रमोट किया था। इस एप के तार महादेव बेटिंग ऐप से जुड़े हुए हैं। HPZ ऐप घोटाले को लेकर जांच एजेंसी द्वारा तमन्ना से पूछताछ की जा रही है। हालांकि अभिनेत्री से बतौर आरोपी नहीं बल्कि ऐप को प्रमोट करने की वजह से पूछताछ की जा रही है।

497.20 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त

HPZ ऐप के जरिए लोगों को लालच देकर फंसाया गया था। इसमें ये दावा किया जा रहा था कि 57 हजार रुपये लगाने पर रोजाना 4 हजार रुपए देने की बात कही गई थी। इस दौरान धोखाधड़ी करने के लिए शेल कंपनियों के नाम पर फर्जी खाते खोले गए थे। जिनमें लोगों से पैसे ट्रांसफर करवाए गए थे। बाद में इन पैसों को ठगों ने क्रिप्टो और बिटकॉइन्स के जरिए इन्वेस्ट करके महादेव बेटिंग एप जैसे ऐप में लगाए। फिलहाल, जांच एजेंसी ED द्वारा इस मामले में अभी तक कुल 497.20 करोड़ रुपए की चल अचल संपत्ति का जब्तीकरण किया गया है।

Related Articles

Back to top button